Home Hindi पाकिस्तान ने कश्मीर के कुपवाड़ा में एलओसी से सटे रिहाइशी इलाकों पर...

पाकिस्तान ने कश्मीर के कुपवाड़ा में एलओसी से सटे रिहाइशी इलाकों पर गोले दागे, महिला और बच्चे समेत 3 की मौत

77
0

कश्मीर के कुपवाड़ा में सीमा पार से हुई पाकिस्तान की फायरिंग में एक बच्चे और महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई। रविवार को पाकिस्तान से हो रही फायरिंग का लगातार चौथा दिन है। सेना के मुताबिक, पाकिस्तान ने शाम 4.30 बजे कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में घरों को निशाना बनाकर गोले दागे। इसमें चौकीबल कुपवाड़ा में रहने वाले आठ साल के बच्चे जियान, 17 साल के जावेद खान और 37 साल की महिला शमीमा बेगम की मौत हो गई।

पाकिस्तान की तरफ से गोले दागे जाने की वजह से रिहाइशी इलाकों में कई गाड़ियां जल गईं।

कई घरों में आग लगी
फायरिंग के कारण इलाके के कई घरों में आग भी लग गई। पाकिस्तान की तरफ से गोले दागे जाने की वजह से गांव के लोग डरे हुए हैं और अफरातफरी का माहौल है। सेना के मुताबिक, पाकिस्तान की फायरिंग के बाद हमने भी जवाबी कार्रवाई की है। इसमें आतंकी ठिकानों और पाकिस्तानी आर्मी को जानमाल का नुकसान हुआ है।

गुज्जरों के गांव चौकीबल कुपवाड़ा में रहने वाले इस युवक की पाकिस्तान की गोलाबारी की वजह से मौत हो गई।

भारत ने आतंकी ठिकानों को निशाना बनाया था
इससे पहले भारतीय सेना ने शुक्रवार सुबह कुपवाड़ा सेक्टर से सटे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में जमकर गोलाबारी कर आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया था। ये वही इलाका था, जहां एक हफ्ते पहले पैरा कमांडो और घुसपैठियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकी घुसपैठियों को मार गिराया था। इस कार्रवाई में हमारे पांच पैरा कमांडो शहीद हो गए थे।

तस्वीर चौकीबल कुपवाड़ा की। रविवार को पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलाबारी से यहां कई घरों में आग लग गई।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


तस्वीर उस मां की है, जिसने अपने बच्चे को पाकिस्तान की फायरिंग में खो दिया। जियान की उम्र 8 साल थी और वह चौकीबल कुपवाड़ा का रहने वाला था।