Home Hindi पंजाब में कर्फ्यू पास दिखाने को लेकर निहंगों का हमला, इंस्पेक्टर की...

पंजाब में कर्फ्यू पास दिखाने को लेकर निहंगों का हमला, इंस्पेक्टर की कलाई कटकर अलग हुई; गुरुद्वारे में छिपे 7 आरोपी गिरफ्तार

95
0

पटियाला कीसब्जी मंडी में रविवार सुबह निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआई की कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य पुलिसवाला जख्मी हो गया। एएसआई की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया। अन्य घायलोंको पटियाला के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घटना के बाद निहंग गुरुद्वारा खिचड़ी साहिबमें छिप गए।अंदर से गोलीबारी भी की। बाद में कमांडो टीम ने गुरुद्वारेसे 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यह तस्वीर उसी गुरुद्वारे की है, जिसमें निहंग छिपे हुए हैं। पुलिस ने आसपास का इलाका सील कर दिया है।

मंडी स्टाफ ने पास दिखाने को कहा
एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एक गाड़ी में 5 निहंग सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां मंडी स्टाफ ने इनकी गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ न हो। पास न होने पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुएबैरिकेड तोड़कर भागने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने निहंगों की गाड़ी कोघेर लिया।

हमला कर गुरुद्वारे में छिप गए

जैसे पुलिस ने गाड़ी रोकी, तलवार लिए निहंगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। हमले में एक एएसआई की कलाई कट गई।हमलावर निहंग बलबेड़ा क्षेत्र के गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए जा रहे हैं। घटना के बाद आरोपी गुरुद्वारे में छिप गए। पुलिस अधिकारी भी पीछा करते हुए गुरुद्वारे पहुंचे।पटियाला जोन के आईजी जतिंदर सिंह भी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंनेसरेंडर के लिए चेतावनी दी, लेकिन आरोपीगुरुद्वारेके अंदर से पुलिस को धमकियां दे रहे हैं।

निहंगों के हमले के बाद पटियाला में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यह तस्वीर मंडी के बाहर की है, यहां भारी पुलिसबल को तैनात है।

डीजीपी ने कहा- घटना दुर्भाग्यपूर्ण, सख्त कार्रवाई होगी
पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि पटियाला की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। एएसआई पीजीआई चंडीगढ़ पहुंच गए हैं। मैंने वहां के निदेशक से बात की।उनकी सर्जरी के लिए पीजीआईएमईआर के शीर्ष प्लास्टिक सर्जन की नियुक्ति की गई है। आरोपी निहंगों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई जल्द की जाएगी।

निहंग समुदाय प्रमुख बोले- पुलिस पर हमला करने वाले गुंडे
पटियाला में निहंग समुदाय के प्रमुख 96 करोड़ी बाबा बलबीर सिंह नेकहा,‘‘इन्होंने(आरोपी निहंगों ने) पहनावा जरूर निहंग सिंह जैसा पहन रखा है, लेकिन हमारा समुदाय ऐसा नहीं है। लोगों और लाचारों की मदद के लिए यह संप्रदाय बना है। जिन्होंने पुलिस पर हमला किया, वेसिर्फ और सिर्फ गुंडे हैं।

पंजाब में 30 अप्रैल तक कर्फ्यू, यहां 150 से ज्यादा संक्रमित
कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पंजाब सरकार ने 30 अप्रैल तक कर्फ्यू बढ़ा दिया है। राज्य में 23 मार्च से कर्फ्यू लगाया था, जो 14 अप्रैल को खत्म होना था। लेकिन, संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे बढ़ा दिया गया है। राज्य में अब तक 150 से ज्यादा संक्रमित आ चुके हैं जबकि 12 लोगों की संक्रमण के चलते जान जा चुकी है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


पटियाला में निहंग ने पुलिसवालों पर हमला कर दिया। इससे वहां भगदड़ मच गई।