Home Hindi ओलिंपिक संघ की गांगुली को चिट्ठी- आप भारतीय दल के गुडविल एम्बेसडर...

ओलिंपिक संघ की गांगुली को चिट्ठी- आप भारतीय दल के गुडविल एम्बेसडर बनें, इससे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी

116
0

खेल डेस्क. भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय दल का गुडविल एम्बेसडर बनने का अनुरोध किया है। आईओएमहासचिव राजीव मेहता ने इस संबंध में गांगुली को चिठ्ठी लिखी है। इसमें कहा है, ‘‘टोक्यो ओलिंपिक में 14 से 16 अलग-अलग खेलों में भारत के करीब 200 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसमें सीनियर के साथ युवा एथलीट्स भी शामिल हैं, जो पहली बार इन खेलों में उतरेंगे। आप युवाओं के लिए हमेशा रोल मॉडल रहे हैं। बतौर खेल प्रशासक आपने हमेशा युवा टैलेंट को तराशा है। ऐसे में अगर आप भारतीय दल सेजुड़ते हैं, तो खिलाड़ियों का हौसला बढ़ेगा और देश में ओलिंपिक खेलों को भी बढ़ावा मिलेगा। हमें उम्मीद है कि आप पूरी गर्मजोशी से इस जिम्मेदारी को संभालेंगे।’’

उन्होंने आगे कहा कि यह ओलिंपिक देश के लिए मील का पत्थर है। क्योंकि इस साल इन खेलों में भारत की भागीदारी के 100 साल पूरे हो रहे हैं। ऐसे में आपका समर्थन भारतीय युवा एथलीट्स का हौसला बढ़ाएगा।

टोक्यो ओलिंपिक इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होंगे

4 साल पहले रियो ओलिंपिक में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, शूटर अभिनव बिंद्रा, एक्टर सलमान खान और संगीतकार ए.आर. रहमान भारतीय दल के गुडविल एम्बेस्डर थे। टोक्यो ओलिंपिक इस साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (फाइल)