Home Latest News Jio दिसंबर में लॉन्च कर सकता है एंड्रॉयड बेस्ड सस्ते मोबाइल फोन

Jio दिसंबर में लॉन्च कर सकता है एंड्रॉयड बेस्ड सस्ते मोबाइल फोन

237
0
Reliance Jio भारत में एंड्रॉयड बेस्ड सस्ते हैंडसेट्स लॉन्च कर सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक़ भारत में दिसंबर तक कंपनी डेटा पैक के साथ फ़ोन पेश कर सकती है

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio भारत में कम क़ीमत वाले फोन लॉन्च करने की तैयारी में है. रिपोर्ट के मुताबिक़ Reliance Jio दिसंबर तक एंड्रॉयड प्लैटफॉर्म बेस्ड हैंडसेट लॉन्च किए जाएंगे.

बिज़नेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक़ Jio के इस कम क़ीमत वाले हैंडसेट्स को कंपनी डेटा पैक के साथ बेचेगी. हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड की तरफ़ से भी ये हिंट दिया गया था कि कंपनी कम क़ीमत वाले एंड्रॉयड बेस्ड फ़ोन लॉन्च करेगी.

ग़ौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने हाल ही में गूगल के साथ भी पार्टनरशिप किया है. जुलाई में कंपनी ने कहा था कि गूगल की पेरेंट अल्फाबेट रिलायंस के डिजिटल यूनिट में 4.5 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी.

RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने जुलाई में कहा था कि गूगल कम कीमत वाले 4G/5G स्मार्टफोन्स के लिए एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम तैयार करेगा और रिलायंस इसे डिज़ाइन करेगी.

रिपोर्ट के मुताबिक़ रिलायंस जियो गूगल प्लैटफ़ॉर्म पर चलने वाले 1 करोड़ कम क़ीमत वाले स्मार्टफोन्स की आउटसोर्सिंग कर सकती है. ये रिपोर्ट बिज़नेस स्टैंडर्ड के हवाले से है जहां सूत्रों के हवाले से बताया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ गूगल के एंड्रॉयड प्लैटफ़ॉर्म पर चलने वाले कम क़ीमत वाले स्मार्टफ़ोन या तो दिसंबर में लॉन्च किए जाएंगे या कंपनी इसे 2021 की शुरुआत के साथ पेश करेगी.

भारत में फ़िलहाल स्मार्टफ़ोन मार्केट में चीनी कंपनियों का क़ब्ज़ा है. इनमें मुख्य रूप से शाओमी, वीवो, ओपो, वन प्लस और रियलमी जैसी कापनियां हैं. जियो के इस कदम से इन कंपनियों को भारतीय मार्केट में कड़ी टक्कर मिल सकती है.

https://newsnfeeds.com/why-are-the-indian-and-chinese-economies-decoupling/