Home Hindi सऊदी अरब से लौटे 71 साल के बुजुर्ग की महाराष्ट्र के बुलढाणा...

सऊदी अरब से लौटे 71 साल के बुजुर्ग की महाराष्ट्र के बुलढाणा में मौत, कोरोना से संक्रमित होने का संदेह

109
0

मुंबई.सऊदी अरब से लौटे एक बुजुर्ग की शनिवार कोमहाराष्ट्र के बुलढाणा में मौत हो गई। संदेह है कि 71 साल के इस बुजुर्ग को कोरोनावायरस था। उनके सैम्पल की जांच रिपोर्ट रविवार या सोमवार तक आ सकती है। डॉक्टरों के मुताबिक, बुजुर्ग को डायबिटीज और हाइपर टेंशन की दिक्कत थी। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में 69 साल की महिला की कोरोनावायरस के कारण मौत हो गई थी। इस महिला को भी डायबिटीज और हाइपर टेंशन की समस्या थी। वहीं, 12 मार्च को कर्नाटक में 76 साल के बुजुर्ग की कोरोनावायरस के चलते मौत हुई थी।

मेडिकल ऑफिसर प्रेमचंद पंडित ने बताया कि बुलढाणा के चिखली के रहने वाले बुजुर्ग शुक्रवार को सऊदी अरब से भारत लौटे थे। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल लाया गया। इसके बाद शनिवारसुबह कोरोना के लक्षण दिखने परआइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया। इलाज के दौरान शाम 4.20 बजे बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।उन्हें डायबिटीज और हाइपरटेंशन की शिकायत भी थी। मरीज का सैम्पल नागपुर में कोरोना जांच केंद्र में भेजा गया है। वहां से 15 या 16 मार्च को रिपोर्ट आ सकती है। प्रशासन ने बुजुर्ग के परिवार के अन्य सदस्यों को घर में ही रहने की सलाह दी है।

महाराष्ट्र में कोरोना के 26 मरीज
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के मुताबिक, राज्य में 26 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं। शुक्रवार शाम तक कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 17 थी।

सभी स्कूल-कॉलेज बंद, परीक्षाएं जारी रहेंगी
महाराष्ट्र सरकार ने सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूल-कॉलेजों में 31 मार्च तक छुट्‌टी का आदेश दिया है। 10वीं, 12वीं और यूनिवर्सिटी की परीक्षा शेड्यूल के अनुसार ही होगी।

महाराष्ट्र के कई शहरों में 30 मार्च तक सिनेमा हॉल बंद
कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार ने शुक्रवार को मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, नागपुर, पुणे और पिंपरी-चिंचवड में 30 मार्च तक सिनेमा थिएटरों, जिमखानों, स्विमिंग पूल और पार्कों को बंद कर दिया है। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने अपने सभी मैच 31 मार्च तक कैंसिल करने का फैसला किया।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


यह तस्वीर चीन के वुहान शहर की है। कोरोनावायरस इसी शहर से पूरी दुनिया में फैला है। यहां अब तक सबसे ज्यादा 2239 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि हालात में काफी तेजी से सुधार हो रहा है। शनिवार को यहां संक्रमण के 22 नए मामलों की पुष्टि हुई है जबकि 8 लोगों की मौत हुई है।