Home Hindi गांगुली ने कहा- छोटा होगा आईपीएल का मौजूदा सीजन, लोगों की सुरक्षा...

गांगुली ने कहा- छोटा होगा आईपीएल का मौजूदा सीजन, लोगों की सुरक्षा प्राथमिकता; बोर्ड ने सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट टाले

95
0

खेल डेस्क. आईपीएल पर कोरोनावायरस के संकट को लेकर बीसीसीआई ने मुंबई में गवर्निंग काउंसिल और सभी 8 फ्रेंचाइजियों की संयुक्त बैठक बुलाई थी। इसमेंआईपीएल के छोटे फॉर्मेट समेत कई विकल्पों पर चर्चा हुई।बैठक के बादबीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि अगर हालात सुधरते हैं तो आईपीएल का 13वां सीजन छोटा होगा। क्योंकि पहले ही 15 दिन की देरी हो चुकी है।ऐसे में इसे छोटा करना ही पड़ेगा। फिलहाल यह तय नहीं है कि टूर्नामेंटकितना छोटा होगा, कितने मैच कम होंगे। हर हफ्ते हालात की समीक्षा की जाएगी। हम आईपीएल करवाना चाहते हैं, लेकिन लोगों की सुरक्षा प्राथमिकता है।

बीसीसीआई ने सभी घरेलू टूर्नामेंट टाले

इस बीच, बीसीसीआई ने कोविड-19 के कारण सभी घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया है।बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा- कोविड-19 के कारण ईरानी कप, सीनियर वुमेंस वनडे नॉक आउट टूर्नामेंट, वुमेंस वनडे चैलेंजर टूर्नामेंट को अस्थायी तौर पर रद्द किया गया है। इसके अलावा जूनियर महिला क्रिकेट टूर्नामेंट, अंडर-19 टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी भी टाल दी गई है।

आईपीएल शुरू होने की उम्मीद: शाहरुख

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के को-ऑनर शाहरुख खान ने कहा- ‘‘उम्मीद है कोरोनावायरस का असर जल्द ही कम होगा और सभी जरूरी स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ आईपीएल होगा। हमारे लिए लोगों की सुरक्षा सबसे ज्यादा जरूरी है। स्वास्थ्य विभाग और सरकार के सभी आदेशों का पालन किया जाएगा।’’

लोगों की सुरक्षा हमारे लिए ज्यादा जरूरी: बीसीसीआई
इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा था किबीसीसीआई स्टेक होल्डर्स और आम जनता के हितों को लेकर चिंतित है। हम जरूरी कदम उठा रहे हैं। हम चाहते हैं कि फैंस सहित आईपीएल से जुड़े सभी लोगों को सेफ क्रिकेट का अनुभव मिले।

भारत में कोरोनावायरस से 2 की मौत

भारत में बढ़ते कोरोनावायरस मामलों के कारण बीसीसीआई ने शुक्रवार को ही भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज भी रद्द कर दी। सीरीज का एक मैच धर्मशाला में बारिश के कारण रद्द हो गया था, जबकि दूसरा 15 मार्च को लखनऊ और 18 को कोलकाता में तीसरा वनडे होना था। भारत में अब तक कोरोनावायरस से दिल्ली और कर्नाटक में 2 मौत हो चुकी, जबकि 99 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।वहीं, 145 देशों में 5436 लोग जान गंवा चुके हैं।11 साल बाद अमेरिका में इमरजेंसी लगाई गई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (बाएं) और सचिव जय शाह मुख्यालय में बैठक के लिए जाते हुए।


कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर शाहरुख खान बैठक के बाद बीसीसीआई मुख्यालय से जाते हुए।