Home Hindi लोकेश राहुल के बल्लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ के खिलाफ गौतम गंभीर, कहा-...

लोकेश राहुल के बल्लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ के खिलाफ गौतम गंभीर, कहा- उन्हें टॉप ऑर्डर से हटाना सही नहीं

105
0

खेल डेस्क. पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने लोकेश राहुल के बल्लेबाजी क्रम से छेड़छाड़ को गलत बताया है। उन्होंने अंग्रेजी अखबार के एक कॉलम में यह बात लिखी। गंभीर ने कहा, ‘‘मुझे नहीं लगता है कि यह अच्छी सोच है कि राहुल को टॉप ऑर्डर से हटाया जाए। इसके बजाए टीम राहुल और मयंक अग्रवाल से पारी की शुरुआत करा सकती है। इस सूरत में ऋषभ पंत विकेटकीपर की भूमिका निभा सकते हैं।’’

उन्होंने कहा कि राहुल टीम के लिए अहम हैं। इसलिए उनका इस्तेमाल सोच-समझकर करना चाहिए। यह सही है कि उन्होंने बीते दिनों विकेट के पीछे अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन मुझे नहीं लगता कि हमें यह उम्मीद करनी चाहिए कि वे वनडे क्रिकेट में लगातार विकेटकीपिंग करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया सीरीज में राहुल ने तीनों वनडे मेंअलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी की

पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में राहुल ने तीन अलग-अलग नंबर पर बल्लेबाजी की। पहले वनडे में तीसरे नंबर पर उतरे राहुल ने 47 रन बनाए, जबकि दूसरे वनडे में पांचवें क्रम पर आकर उन्होंने 52 गेंद पर 80 रन की पारी खेली। सीरीज के आखिरी वनडे में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उन्हें रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करनी पड़ी। इस मैच में वे 19 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने विकेटकीपर की भूमिका भी निभाई।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 टी-20 मेें राहुल के दो अर्धशतक

धवन के चोटिल होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी उन्हें सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी सौंपी गई। यहां भी वे सफल रहे। पांच मैचों में राहुल ने दो अर्धशतक की बदौलत 224 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक बार 40+ स्कोर भी बनाया। वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में फिर से उनका बल्लेबाजी क्रम बदला गया है। लेकिन इसका उनकी बल्लेबाजी पर असर नहीं पड़ा।उन्होंने पहले वनडे में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंद पर 6 छक्के और 3 चौके की मदद से नाबाद 88 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 में राहुल

मैच रन रोल
पहला 56 ओपनर
दूसरा 57 ओपनर
तीसरा 27 ओपनर
चौथा 39 ओपनर
पांचवां 45 ओपनर

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


केएल राहुल ने हैमिल्टन वनडे में 64 गेंद पर 88 रन की पारी खेली।