Home Hindi ईडी ने कोलकाता नाइट राइडर्स का खाता सीज किया, केकेआर का जवाब-...

ईडी ने कोलकाता नाइट राइडर्स का खाता सीज किया, केकेआर का जवाब- रोज वैली ने सिर्फ खिलाड़ियों की जर्सी स्पोंसर की थी

114
0

खेल डेस्क. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रोज वैली मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच करते हुए आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की एक कंपनी का खाता सीज कर दिया था। ईडी केकेआर और रोज वैली ग्रुप के बीच हुए लेनदेन की जांच कर रही है।केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने मंगलवार को कहा, ‘‘रोज वैली होटल्स 2012 और 2013 तक आईपीएल में हमारी टीम का जर्सी प्रायोजक था। उसने फीस के तौर पर 11.87 करोड़ रुपए दिए थे। केकेआर ने रोज वैली ग्रुप के साथ अन्य कोई कारर नहीं किया था, जिसमें रोज वैली माइक्रो फाइनेंस बिजनेस भी शामिल है।’’

केकेआर के जिस खाते को सीज किया गया, उसके निर्देशक बॉलीवुड अभिनेता शाहरूख खान की पत्नी गौरी खान, अभिनेत्री जूही चावला के पति जय मेहता और मैसूर हैं। वैंकी ने कहा कि हम ईडी के साथ जांच में सहयोग कर रहे हैं। उम्मीद है जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा।

ईडी ने दो अन्य कंपनियों की संपत्तियां अटैच कीं

ईडी ने पिछले साल वैंकी को पूछताछ के लिए बुलाया था। केकेआर दो बार आईपीएल जीत चुकी है। उसका मालिकाना हक रेड चिल्लीस इंटरटेनमेंट के पास है, जिसे शाहरूख खान प्रमोट करते हैं। ईडी ने इस घोटालेमामले में मल्टीपल रिसोर्ट प्राइवेट लिमिटेड और कोलकाता की सेंट जेवियर कॉलेज की भी संपत्तियों को अटैच किया है।

रोज वैली के चेयरमैन जेल में बंद

ईडी ने 2014 में रोज वैली ग्रुप, उसके चेयरमैन गौतम कुंडु समेत अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एफआईआर दर्ज की थी। गौतम को 2015 में कोलकाता से गिरफ्तार किया गया, जो अब भी जेल में है। ईडी ने मामले में कोलकाता और भुवनेश्वर की अदालतों में कई चार्जशीट दायर की हैं। साथ ही अब तक कुल 4750 करोड़ की संपत्ति अटैच की गई।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


केकेआर का मालिकाना हक रेड चिल्लीस इंटरटेनमेंट के पास, जिसे शाहरूख खान प्रमोट करते हैं। -फाइल