Home Hindi मोदी ने कहा- ये लोग बाटला हाउस के आतंकियों के लिए रो...

मोदी ने कहा- ये लोग बाटला हाउस के आतंकियों के लिए रो सकते हैं, लेकिन दिल्ली का विकास नहीं कर सकते

123
0

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर द्वारका में हुई जनसभा में केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा-दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए जो सीएए, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ देने वाला हो। ये लोग बाटला हाउस के आतंकियों के लिए रो सकते हैं, उनका साथ देने के लिए सुरक्षाबलों को कठघरे में खड़ा कर सकते हैं, लेकिन दिल्ली का विकास नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा- सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद यहां की सरकार में बैठे लोगों ने कैसे बयान दिए थे याद है न? उन बयानों का गुस्सा है कि नहीं है? अगर गुस्सा है तो 8 तारीख को निकलना चाहिए कि नहीं, सजा मिलनी चाहिए कि नहीं?

रैली के दौरान मंच पर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जजपा) नेता दुष्यंत चौटाला भी मौजूद थे। हरियाणा में भाजपा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जजपा के समर्थन से सरकार बनाई है। दिल्ली की 70 सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होगा। नतीजे 11 फरवरी को आएंगे।

यहां एक बेदर्द सरकार बैठी है, जिसे आपकी परवाह नहीं- मोदी

  • मोदी ने कहा- यहां एक बेदर्द सरकार बैठी है, जिसे आपकी परवाह नहीं है। दिल्ली के गरीबों का क्या गुनाह है, जो उन्हें 5 लाख रुपए तक मुफ्त इलाज की सुविधा देने वाली आयुष्मान योजना का लाभ नहीं मिलता। दिल्ली का कोई आदमी देश के किसी शहर में गया और वहां बीमार हो गया तो क्या मोहल्ला क्लीनिक वहां जाएगी?आयुष्मान भारत योजना से उसका मुफ्त में इलाज हो जाता।
  • उन्होंने कहा- वोटिंग से पहले भाजपा के पक्ष में जो माहौल बन रहा है, वो कई लोगों की नींद उड़ा रहा है। नतीजे क्या आएंगे, यह पता चल रहा है। यह दशक का पहला चुनाव है,जिसके दिल में गरीब के लिए दर्द होगा, क्या वह गरीब को सरकार की योजनाओं से वंचित करेगा क्या? दिल्ली में मैं 5 साल से देख रहा हूं कि हर दिन गरीबों की भलाई के काम में रोड़े अटकाए जा रहे हैं।
  • मोदी नेकहा- दिल्ली के बेघर लोगों का क्या अपराध है कि उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर नहीं मिलता है। आजादी के 70 साल बाद गरीब से गरीब लोगों को अपना और पक्का घर मिलना चाहिए कि नहीं? ऐसा कोई दल या नेता हो सकता है कि ऐसी योजना में भी रोड़े अटका दे। इतनी विकृत मानसिकता हो सकती है क्या? लोग देख रहे हैं कि कैसे दिल्ली में सिर्फ स्वार्थ की, नफरत की राजनीति की गई है।
  • प्रधानमंत्री ने कहा- देश की राजधानी दिल्ली का विकास 21वीं सदी की अपेक्षाओं, आशाओं के मुताबिक होना पूरे देश के लिए आवश्यक है। ये तभी संभव हो सकता है जब नकारात्मकता की राजनीति खत्म हो। जब राजनीति के मूल में देशवासियों का हित हो, दिल्लीवासियों का हित हो। ये काम केंद्र में भाजपा की एनडीए की सरकार भलीभांति कर रही है।
  • उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत जितने लोगों को लाभ मिला, उनकी संख्या अमेरिका की कुल आबादी से ज्यादा है। मुद्रा योजना के तहत हमारी सरकार ने जितना ऋण दिया है, वह ब्राजील की कुल जनसंख्या से भी ज्यादा है। स्वच्छ भारत के तहत जितने शौचालय बनाए उसकी संख्या मिस्र-इजिप्ट की कुल जनसंख्या से ज्यादा है। आवास योजना के तहत जितने घर दिए, वह श्रीलंका की कुल आबादी से ज्यादा है।
  • मोदी ने कहा- इतनी बड़ी आबादी में इसी गति से काम हो सकता है। देश के साथ दिल्ली को भी इसी गति से काम की जरूरत है। यही वजह है कि दिल्ली के लोगों ने लोकसभा चुनाव के समय भाजपा पर विश्वास दिखाया। इसी विश्वास के कारण दिल्लीवाले सीना तानकर कह रहे हैं, देश बदला-अब दिल्ली बदलेंगे। दिल्ली को ऐसी सरकार भी चाहिए जो समय आने पर देश के पक्ष को मजबूत करे। वीर सैनिकों के साथ खड़ी हो।
  • प्रधानमंत्री ने कहा- दिल्ली भाजपा के लोग इतने बड़े संकल्प लेते हैं तो मैं भी दिल्ली की रोटी खा रहा हूं ना। आपका नमक खाया है, मैं करके दिखाऊंगा। साथियों, दिल्ली में 21वीं सदी का आधुनिक से आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चचर, ट्रांसपोर्ट सिस्टम हो। यहां के लोगों के पास सारी बुनियादी सुविधाएं मौजूद हों, स्वच्छ पानी हो और हवा हो…यह हमारी सरकार की प्राथमिकता है। हम जो संकल्प लेते हैं, उसे सिद्ध करते हैं।
  • उन्होंने कहा- विकास के लिए संकल्प को सिद्ध करने का माद्दा चाहिए। अगर कोसने से ही काम चलता तो हमारी सरकार कड़े और बड़े फैसले ले पाती। दिल्ली के साथ क्या हुआ है? दिल्लीवाले जानते हैं, बाहर वाले नहीं जान सकते। दिल्ली की 1700 अवैध कॉलोनियों में 40 लाख लोगों को घरों के अधिकार को दिल्ली कैसे भूल सकता है। यहां के शासनवाले तो कोशिश में थे कि और एक-दो साल के लिए मामला टाल दिया जाए। रोड़े अटकाओ, झूठ फैलाओ, आशंकाएं भर दो… लेकिन ये मोदी है। ये भाजपा है, भाजपा का दम है।
  • मोदी ने कहा- हमने इच्छाशक्ति दिखाई और 40 लाख दिल्लीवालों को अपने मकान-दुकान का हक मिल गया। मुझे बताया गया है कि लाखों बहन-भाइयों ने डीडीए के पोर्टल पर इसके लिए एप्लीकेशन भी डाल दिए हैं। कई दशकों से दिल्ली के हर चुनाव में अनधिकृत कॉलोनियों में घर के अधिकार का मुद्दा अहम होता था। इन चालीस लाख लोगों को घर का अधिकार किसने दिया, मोदी ने नहीं, ये आपके वोट ने दिया।
  • प्रधानमंत्री ने कहा- इतिहास में दिल्ली का अहम स्थान है। दिल्ली और सुंदर बने, लोगों को सुरक्षित और स्वच्छ वातावरण मिले,यह हमारा प्रयास है। हमारी सरकार यमुना रीवर फ्रंट पर भी काम कर रही है। ये रीवर फ्रंट 21वीं सदी की दिल्ली की शान बनेगा। ये दिल्ली के लिए नया आइकॉनिक स्पॉट ही नहीं होगा, ये लंग ऑफ द सिटी का काम करेगा। दिल्ली के लिए नया फेफड़ा होगा यमुना रीवर फ्रंट से।
  • मोदी ने कहा- इंडिया गेट हो, लाल किला हो, संसद, नॉर्थ ब्लॉक,साउथ ब्लॉक सभी की भव्यता को बढ़ाया गया है। लालकिले में भव्य भारत पर्व का आयोजन होता है, 26 जनवरी को जो भव्य झांकियां आती हैं, उन्हें अब लाल किले में भी रखा जाता है। इंडिया गेट के पास ही नेशनल वॉर मेमोरियल बनाने का काम भी हमने किया।
  • मोदी ने कहा- देश की सुरक्षा के लिए 37 हजार पुलिसवालों ने शहादत दी है। उन पुलिसवालों के लिए यहां के नेता कैसी भाषा में बोलते हैं। एक तरह वह संस्कार और सोच है, दूसरी तरफ हमारे संस्कार और सोच है। हमने नेशनल पुलिस मेमोरियल का निर्माण कर गौरव से उनके बलिदान को नमन किया। केंद्र सरकार का निरंतर प्रयास रहा है कि दिल्ली की हर जरूरत के साथ खड़ी हो।
  • उन्होंने कहा- बीते 4-5 सालों में दिल्ली की 80 हजार गरीब महिलाओं को हमारी सरकार ने मुफ्त गैस कनेक्शन दिया है। अलग-अलग योजनाओं के तहत केंद्र ने सीधे दिल्ली के लोगों के बैंक खातों में 10 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए हैं। इसमें से 3 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा दिल्ली के लोगों को सस्ती गैस के लिए दिए गए। दिव्यांगों को लगभग साढ़े चार सौ करोड़ रुपए उनके बैंक खातों में दिए गए।
  • मोदी ने कहा- एक देश-एक राशन कार्ड ऐसी सुविधा है, जिसका दिल्ली के गरीबों को लाभ मिलेगा। अक्सर गरीब परिवार रोजी-रोटी के लिए एक राज्य से दूसरे राज्य जाते हैं। उन्हें हर राज्य में राशन कार्ड बनवाना पड़ता है। इसके लिए उन्हें तमाम परेशानियां उठानी पड़ती हैं। इस परेशानी को समाप्त करने के लिए एक देश-एक राशन कार्ड की सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


Narendra Modi Delhi Rally Live | BJP Narendra Modi JJP Dushyant Chautala Today Delhi Vidhan Sabha Election 2020 Rally Latest News and Updates