Home Hindi भारत दूसरा मैच 10 विकेट से जीता; जापान 41 रन पर ऑलआउट,...

भारत दूसरा मैच 10 विकेट से जीता; जापान 41 रन पर ऑलआउट, उसके 5 बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए

132
0

खेल डेस्क. भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में लगातार दूसरा मैच जीता। उसने मंगलवार को जापान को दस विकेट से हराया। पहली बार वर्ल्डकप खेल रही जापान की पूरी टीममहज 41 रन पर ऑलआउट हो गई। यह टूर्नामेंट के इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर है। भारत के लिए रवि बिश्नोई ने 8 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।वहीं, कार्तिक त्यागी ने तीन और आकाश सिंह को दो विकेट मिले।जापान पहली बार वर्ल्ड कप खेल रहा है।भारत का तीसरा लीग मैच24 जनवरी को न्यूजीलैंड से होगा।

मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी जापान की शुरुआतखराब रही। 20 रन के भीतर ही उसके पांच विकेट गिर गए थे।कार्तिक त्यागी और स्पिनर रवि बिश्नोई ने लगातार दो गेंद पर दो-दो विकेट लिए। कार्तिक ने पहले कप्तान मार्केट थर्गेट(1), नील दाते(0) को आउट किया। फिर बिश्नोई ने शू नागोची (7) औरकजूमाशा ताकाहाशी(0) का विकेट लिया। जापान के पांच बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल सके, जबकि एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार सका। भारत ने बिना कोई विकेट खोए 42 रन बना लिए। यशस्वी जायसवाल ने 19 और कुमार कुशाग्र ने 13 रन की पारी खेली।इस मैच के लिए भारतीय टीम में तीन बदलाव हुए।दिव्यांश सक्सेना, शुभम हेगड़े और सुशांत मिश्रा की जगह कुमार कुशाग्र, शाश्वत रावत और विद्याधर पाटिल को प्लेइंग-11 में जगह मिली है।

भारत ने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन से हराया था

भारत ने पहले मैच में श्रीलंका को 90 रन से हराया था। उस मैच में कप्तान प्रियम गर्ग ने 56, ओपनर यशस्वी जायसवाल ने 59 और विकेटकीपर ध्रुव जोरेल ने 52 रन की पारी खेली थी। जापान ने अपना पहला मैच शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था।बारिश के कारण मैच पूरा नहीं हुआ। दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले थे।

दोनों टीमें
भारत: यशस्वी जायसवाल, कुमार कुशाग्र, तिलक वर्मा, प्रियम गर्ग(कप्तान), ध्रुव जोरेल(विकेटकीपर), सिद्धेश वीर, शाश्वत रावत, रवि बिश्नोई, विद्याधर पाटिल, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह।

जापान : मार्कस थर्गेट (विकेटकीपर), शू नोगोची, नील दाते, देवाशीष साहू, कजूमाशा ताकाहाशी, इशान फरतयाल, एशले थर्गेट, कंटो डोबेल, मैक्स क्लीमेंट्स, युगांधर रिठारेकर, सोरा इचिकी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रवि बिश्नोई ने 8 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट लिए।


टॉस के दौरान भारत और जापान के कप्तान।


मेच से पहले भारतीय टीम।