Home Hindi बेंगलुरु के रिजॉर्ट से होटल में शिफ्ट किए गए 22 विधायक, वीडियो...

बेंगलुरु के रिजॉर्ट से होटल में शिफ्ट किए गए 22 विधायक, वीडियो जारी कर कहा- हमें सरकार से जान का खतरा

85
0

बेंगलुरु. ज्योतिरादित्य सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने रविवार को एक वीडियो जारी कर सरकार से जान को खतरा बताया। इस्तीफा दे चुके इन विधायकों ने वीडियो में कहा कि हम सभी भोपाल आना चाहते हैं। इसके लिए सीआरपीएफ की सुरक्षा दी जाए।विधायकों का तर्क है किजब सिंधियाजी परभोपाल में हमला कियाजा सकता है तो हम कैसे सुरक्षित हो सकते हैं?

विधायकों के मुताबिक, ‘‘हम अपनी मर्जी से बेंगलुरु आएहैं। किसी ने बंधक नहीं बनाया। मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए संभावनाहै कि हमें विधानसभास्पीकर से मिलने नहीं दिया जाए। अगर परिजनद्वारा कोई शिकायत की जाए तो उसे अमान्य कर दें।’’

रिजॉर्ट से होटल में शिफ्ट किए गए बागी विधायक
सिंधिया सर्मथक विधायकों को प्रेस्टिज गोल्फशायर क्लब एंड रिजॉर्ट से बेंगलुरुके रमादा होटल में शिफ्ट किया गया है। इधर, दिल्ली में मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के निवास पर एक बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद हैं। बैठक के बाद सिंधिया और शिवराज बेंगलुरुजा सकते हैं। फिर ये फैसला लिया जाएगा किविधायकों को भोपाल कब शिफ्ट करना है।

10 मार्च को 6 मंत्रियों समेत सिंधिया गुट के 19 विधायक बेंगलुरु में अपने इस्तीफे के साथ।

कांग्रेस ने कहा- विधायकों से जबरदस्ती वीडियो बनवाए जा रहे

कांग्रेस के प्रवक्ता जाफर ने वीडियो की विश्वसनीयता पर सवाल किए हैं। उन्होंने इमरती देवी का एक वीडियो जारी किया है। इसमें फुसफुसाने की आवाज आ रही है। कांग्रेस का कहना है किये वीडियो विधायकों से जबरदस्ती बनवाए जा रहेहैं।

बेंगलुरु में ठहरे22 विधायकों ने विधानसभा स्पीकर को अपने इस्तीफे भेजे थे। इनमेंसे6 विधायकोंकी सदस्यता शनिवार शामविधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने खत्म कर दी। इसके अलावा, मुख्यमंत्री की सिफारिश पर राज्यपाल पहले हीतुलसीराम सिलावट, महेंद्र सिंह चौहान,डॉ. प्रभुराम चौधरी, इमरती देवी, गोविंद सिंह राजपूतऔर प्रद्युम्न सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर चुके हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


सिंधिया समर्थक माने जा रहे सभी 22 विधायकों ने वीडियो जारी कर सुरक्षा मांगी है।