Home Hindi पोंटिंग-11 और वॉर्न-11 के बीच चैरिटी मैच की तारीख बदलने से शेन...

पोंटिंग-11 और वॉर्न-11 के बीच चैरिटी मैच की तारीख बदलने से शेन वॉर्न हटे, अब मुकाबला मेलबर्न में 10 फरवरी को

99
0

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी आग से प्रभावितों की मदद के लिए होने वाले चैरिटी क्रिकेट मैच की तारीख और स्थान बदल दिया गया है। 8 फरवरी को सिडनी में होने वाला पोंटिंग-11 और वॉर्न-11 के बीच अब 10 को मेलबर्न में होगा। सिडनी में भारी बारिश की आशंका के चलते यह फैसला लिया गया है। तारीख बदलने से शेन वॉर्न मैच से हट गए हैं। उन्हें 10 फरवरी को पहले से निर्धारित कुछ काम है। उनकी जगह वॉर्न-11 की कप्तानी एडम गिलक्रिस्ट करेंगे।

पोंटिंग-11 के कप्तान रिकी पोंटिंग ही रहेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। इस मैच को बुशफायर क्रिकेट बैश नाम दिया गया। पोंटिंग-11 के कोच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और वॉर्न-11 के वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श हैं।

मैच में लारा, अकरम और हैडन खेलेंगे
यह मैच 10-10 ओवर का होगा। इसमें 5 ओवर का पॉवरप्ले खेला जाएगा। इस मैच में ब्रायन लारा, युवराज सिंह, वसीम अकरम, जस्टिन लेंगर, मैथ्यू हैडन, शेन वॉटसन, एंड्र्यू साइमंड, ब्रैड हेडिन और ब्रैट ली खेलेंगे। वहीं, 8 फरवरी को बिग बैश लीग का फाइनल भी होगा। इसी दिन मेलबर्न के जंक्शन ओवल मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम और भारतीय महिला टीम के बीच टी-20 मैच भी खेला जाएगा।

50 करोड़ जीव-जंतु मारे गए
दक्षिण-पूर्वी ऑस्ट्रेलिया के जंगल में सितंबर 2019 से लगी भीषण आग में 50 करोड़ से ज्यादा जीव-जंतु मारे जा चुके हैं। करीब 23 हजार वर्गमील के इलाके में मौजूद पेड़ जल चुके हैं। 30 लोगों की मौत हो चुकी है। करीब 5 हजार घर जलकर नष्ट हो गए हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रिकी पोंटिंग के लिए जनवरी 2014 को ट्रिब्यूट मैच हुआ था। तब भी एडम गिलक्रिस्ट विपक्षी टीम के कप्तान थे।