Home Hindi नडाल 12वीं बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, कोंतावेत अंतिम-8 में पहुंचने वाली एस्टोनिया...

नडाल 12वीं बार क्वार्टरफाइनल में पहुंचे, कोंतावेत अंतिम-8 में पहुंचने वाली एस्टोनिया की पहली महिला

100
0

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियन ओपन में सोमवार को विमेन्स सिंगल्स में एस्टोनिया की एनेट कोंतावेत, रोमानिया की सिमोना हालेप, स्पेन की गारबिन मुगुरुजा क्वार्टरफाइनल में पहुंच गईं। वहीं, मेन्स सिंगल्स में स्पेन के राफेल नडाल, स्विट्जलैंड के स्टैन वावरिंका औरऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने अंतिम-8 में अपना स्थान पक्का किया। नडाल 12वीं बार इस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे। उन्होंनेऑस्ट्रेलिया के निक किरियोस को 3 घंटे 38 मिनट तक चले मुकाबले में हराया। नडाल ने यह मैच6-3, 3-6, 7-6(6), 7-6(4) से अपने नाम कर लिया। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला थिएम से होगा।

वावरिंका ने रूस के दानिल मेदवेदेव को शिकस्त दी। 2014 में यह खिताब जीतने वाले वावरिंका ने मेदवेदेव को6-2, 2-6,4-6, 7-6(2), 6-2 से हराकर पांचवीं बार अंतिम-8 में अपनी जगह बनाई।थिएम ने फ्रांस के जाएल मोनफिल्स को 6-2, 6-4, 6-4 से हराया। 18 साल बाद कोई ऑस्ट्रियाई खिलाड़ी क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहा।

कोंतावेत ने2 घंटे और 42 मिनट में स्वीतेक को शिकस्त दी

कोंतावेत ने पोलैंड की इगा स्वीतेक को 6-7(4) 7-5 7-5 से हराया। उन्होंने यह मुकाबला 2 घंटे और 42 मिनट में अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही वे क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली अपनेदेश की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं।

एनेट कोंतावेत।

मुगुरुजा 3 साल बाद क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं

मुगुरुजा ने नीदरलैंड की किकी बर्टेन्स को सीधे सेटों में हराया। उन्होंने यह मुकाबला 6-3, 6-3 से अपने नाम किया। मुगुरुजा 3 साल बाद क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। वे पिछली बार 2017 में इसी राउंड में हारकर बाहर हो गई थीं।

सिमोना हालेप।

हालेप ने मर्टेन्स को सीधे सोटों में बाहर किया
दो बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियनसिमोना हालेप ने 16वीं वरीयता प्राप्त बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स को शिकस्त दी। हालेप ने मर्टेन्स को 6-4, 6-4 से हरा दिया। क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला कोंतावेत से होगा। हालेप 2018 में कैरोलिन वोज्नियाकी से फाइनल हार गई थीं। वे इस जीत के साथ रैंकिंग में तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंच गईं। हालेप के अलावा टॉप सीड खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई हैं। इससे पहले दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिना प्लिस्कोवा, डिफेंडिंग चैम्पियन और तीसरी वरीय जापान की नाओमी ओसाका भी बाहर हो चुकी हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नडाल ने किरियोस को चार सेट तक चले मुकाबले में हराया।


कोंतावेत ने पोलैंड की इगा स्वीतेक को 6-7(4) 7-5 7-5 से हराया।