Home Hindi धोनी के बचपन के कोच बोले- आईपीएल रद्द होने पर भी उन्हें...

धोनी के बचपन के कोच बोले- आईपीएल रद्द होने पर भी उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने का आखिरी मौका मिलेगा

87
0

खेल डेस्क. महेंद्र सिंह धोनी के बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी को उम्मीद है कि आईपीएल रद्द होने के बाद भी धोनी को इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने का एक आखिरी मौका मिलेगा। उन्होंने शुक्रवार को न्यूज एजेंसी से यह बात कही। बनर्जी ने कहा- मौजूदा हालात में आईपीएल होने की संभावना न के बराबर है। ऐसे में धोनी की स्थिति बहुत अच्छी नहीं है। लेकिन फिर भी मुझे लगता है कि उन्हें एक बार और टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलेगा।

कोच ने आगे कहा- धोनी के चेन्नई से लौटने के बाद मैंने उनसे बात की थी। मैं उनके परिवार के लगातार संपर्क में हूं। फिलहाल वे फिटनेस ट्रेनिंग कर रहे हैं। कुछ दिन पहले ही चेन्नई टीम के साथ प्रैक्टिस कर लौटे हैं। कोविड-19 के कारण वे फिलहाल प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन घर में जिम, बैडमिंटन खेलकर खुद को फिट रख रहे हैं। मुझे लगता है किबोर्ड अध्यक्ष, सिलेक्टर्स और कप्तान मौजूदा हालात से अच्छे से वाकिफ हैं। जब सही वक्त आएगा तो वह जरूर धोनी को लेकर कोई घोषणा करेंगे। हालांकि, यह आईपीएल के बाद ही तय होगा। फिलहाल, सब बीसीसीआई के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।क्योंकि आईसीसी तो पहले ही 30 जून तक होने वाले अपने सभी टूर्नामेंट टाल चुका है।

धोनी का भविष्य आईपीएल में उनके प्रदर्शन से तय होगा : रवि शास्त्री
भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री पहले ही यह कह चुके हैं आईपीएल में धोनी का प्रदर्शन ही उनका भविष्य तय करेगा। हालांकि, इस साल जुलाई में 39 साल के हो जाने वाले धोनी के लिए राह आसान नहीं है। क्योंकि वीरेंद्र सहवाग और सुनील गावस्कर उनकी टीम में वापसी को लेकर सवाल उठा चुके हैं। सहवाग तो यहां तक कह चुके हैं कि जिस तरह केएल राहुल छोटे फॉर्मेट में बल्लेबाजी के साथ विकेटकीपर की भूमिका अच्छे से निभा रहे हैं। ऐसे में धोनी के लिए उनकी जगह टीम में आना मुश्किल है। हालांकि, उनके कोच इससे अलग राय रखते हैं। उनके मुताबिक, यह सही है कि पूर्व भारतीय कप्तान ने पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 में वर्ल्ड कप में खेला था। लेकिन 500 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय़ मुकाबले खेलने वाले खिलाड़ी को किसी भी परिस्थिति में ढलने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


कोरोनावायरस के कारण महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई से ट्रेनिंग छोड़कर रांची लौट गए हैं।