Home Hindi तेज गेंदबाज इशांत शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास, दो मैचों की टेस्ट...

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा फिटनेस टेस्ट में पास, दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड जाएंगे

122
0

खेल डेस्क. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है।अब उनके न्यूजीलैंड जाने का रास्ता साफ हो गया है। बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में शनिवार को उनका टेस्ट हुआ था, जिसमें वे मैच फिट पाए गए। न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से इसकी पुष्टि की है।

इशांत को विदर्भ के खिलाफ 20 जनवरी को रणजी ट्रॉफी मैच में दाएं टखने में चोट लग गई थी। इसके बादवह मैदान से बाहर चले गए थे।बाद में उनका एमआरआई कराया गया तो पता चला कि उनकी चोट ग्रेड-3 की है। तब दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के डायरेक्टर संजय भारद्वाज ने उनके न्यूजीलैंड दौरे से बाहर होने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि इशांत को 6 हफ्ते आराम करने की सलाह दी गई है। इसलिए उनके न्यूजीलैंड जाने की संभावना बहुत कम है।

भारत-न्यूजीलैंड के बीच हैमिल्टन में अभ्यास मैच चल रहा

भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट 21 से 25 फरवरी के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा 29 फरवरी से 4 मार्च के बीच होगा। फिलहाल टीम इंडिया न्यूजीलैंड-XI के हैमिल्टन में तीन दिवसीय मैच खेल रही है। इसके दूसरे दिन शनिवार को कीवी टीम 235 रन पर ऑल आउट हो गई। पहले दिन भारत ने 263 रन बनाए थे। इस लिहाज से टीम इंडिया ने 87 रन की बढ़त ले ली है। मोहम्मद शमी ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 2 विकेट लिए। बुमराह ने 11 में से 3 ओवर मेडन डालते हुए सिर्फ 18 रन दिए। वहीं, दिन खत्म होने तक भारत ने बगैर विकेट खोए के 59 रन बना लिए। ओपनर पृथ्वी शॉ 35 और मयंक अग्रवाल 23 रन बनाकर नाबाद हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


इशांत शर्मा फिलहाल एनसीए में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। (फाइल)