Home Hindi चीन में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप एक साल टली, अब टूर्नामेंट...

चीन में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप एक साल टली, अब टूर्नामेंट मार्च 2021 में होगा

127
0

खेल डेस्क. चीन के नानजिंग में होने वाली वर्ल्ड एथलेटिक्स इंडोर चैम्पियनशिप कोरोनावायरस के कारण एक साल के लिए टल गई। वर्ल्ड एथलेटिक्स अथॉरिटी ने बुधवार को बताया कि यह टूर्नामेंट इसी साल 13 से 15 मार्च तक होना था। अब मार्च 2021 में होगा। पहले इस टूर्नामेंट को दूसरे देश में कराने पर चर्चा हुई, लेकिन सहमति नहीं बन सकी।

वर्ल्ड एथलेटिक्स अथॉरिटी के मुताबिक, कोरोनावायरस का चीन के ज्यादातर शहरों में असर दिख रहा है। हमारे एथलीट इस चैम्पियनशिप के लिए तैयार हैं। ऐसे में हम इसे रद्द भी नहीं करना चाहते थे। अब हम अपने पार्टनर, नानजिंग प्रबंधन कमेटी के साथ मिलकर इसे 2021 में कराने की तैयारी में जुटे हैं।

24 घंटे में कोरोनावायरस के 1700 नए मामले
चीन में कोरोनावायरस से अब तक 170 लोगों की मौत हो चुकी है। स्पुतनिक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में (30 जनवरी) चीन में 1700 नए मामले सामने आए हैं। अब तक 7711 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। कोरोनावायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा है कि वह दूसरी बार आपात बैठक बुलाएगा। इसमें अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल घोषित किए जाने पर फैसला लिया जा सकता है।भारत, ब्रिटेन और रूस ने चीन जाने वाली उड़ानों को अस्थायी तौर पर रद्द कर दिया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


भारत, ब्रिटेन और रूस ने चीन जाने वाली उड़ानों को अस्थायी तौर पर रद्द किया। -फाइल