Home Hindi कोहली ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करने की अपील की,...

कोहली ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करने की अपील की, कहा- लड़ाई आसान नहीं, देश को आपके सहयोग की जरूरत

110
0

खेल डेस्क. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। उन्होंने शुक्रवार को ट्विटरपर वीडियो पोस्ट कर लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग पर अमल करने को कहा है। कोहली ने कहा- यह लड़ाई जितनी आसान दिख रही है, उतनी है नहीं। क्योंकि कई लोग अभी भी सड़कों पर उतर रहे हैं। यह लोग देश के प्रति इमानदार नहीं है। मेरी इन लोगों से अपील है कि कृपया हालात की गंभीरता को समझें और जिम्मेदारी निभाएं। इस वक्त देश को आपके सहयोग की जरूरत है। मेरी आप लोगों सेगुजारिश है कि सरकार के निर्देशों का पालन करें। यह सोचें कि अगर आपकी लापरवाही से आपके परिवार में किसी को यह बीमारी हो जाए तो आपको कैसा महसूस होगा।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा- सरकार और हमारे स्वास्थ्य विशेषज्ञ इसकी रोकथाम के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं। लेकिन यह कोशिशेंतभी कामयाब होंगी, जब हम एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाएंगे। इससे पहले, सचिन तेंदुलकर ने भी लॉकडाउन का पालन नहीं करने वालों पर गुस्सा जताया था। उन्होंने दो दिन पहले वीडियो मैसेज में लोगों को आगाह किया था कि लॉकडाउन को हॉलिडे न समझें। तब उन्होंने कहा था-मैंने कुछ वीडियो भी देखें हैं, जिसमें लोग अभी भी घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे हैं। सबको लगता है हम बाहर जाएं, दोस्तों से मिले। लेकिन अभी यह देश के लिए बहुत खतरनाक है। याद रखिए, ये छुट्टियों केदिन नहीं हैं।

लॉकडाउन के बावजूद लोग सड़कों पर उतर रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड-19 की रोकथाम के लिए मंगलवार को पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था। हालांकि, इसके बाद भी कई राज्यों से लोगों की सड़कों पर उतरने की तस्वीरें सामने आ रही हैं। मोदी कई बार लोगों से इस पर अमल करने के लिए कह चुके हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


विराट कोहली ने सभी लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है।