Home Hindi ईरान से 234 भारतीय लाए गए, सेना ने राजस्थान में 1000 लोगों...

ईरान से 234 भारतीय लाए गए, सेना ने राजस्थान में 1000 लोगों के लिए नया क्वारैंटाइन सेंटर बनाया

101
0

नई दिल्ली.कोरोनावायरस फैलने के बाद से ईरान में फंसे 234 लोग रविवार सुबह महान एयरलाइंस के विमान से मुंबई पहुंचे। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट करके यह जानकारी दी। यह तीसरा मौका है जब ईरान में फंसे भारतीयविशेष विमान से भारत लाए गए। इस बीच, भारतीय सेना ने विदेश से लौटने वाले लोगों की जांच के लिए राजस्थान के जैसेलमेर में 1000 लोगों को रखने में सक्षम क्वारैंटाइन सेंटर बनाया है। देश में अब तक 109 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 10 लोग ठीक हो चुके हैं। 99 संक्रमितों को आइसोलेशन में रखा गया है और दो की मौत हो चुकी है।

इटली से आ रहा विमान दोपहर तक भारत पहुंचेगा

एयर इंडिया का एक विमान इटली के मिलान से 211 भारतीय छात्र और 7 विदेशी नागरिकों को लेकरदिल्ली के लिए रवाना हो चुका है। यह रविवार दोपहर पहुंचेगा।

प्रधानमंत्री मोदी सार्क देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बात करेंगे

कोरोना संकट पर चर्चा के लिएप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 5 बजे सार्क देशों के नेताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करेंगे। इसमें पाकिस्तान, नेपाल, अफगानिस्तान, श्रीलंका, मालदीव, बांग्लादेश और भूटान के नेता शामिल होंगे। मोदी ने ही सार्क देशों से चर्चाकी पहल की थी।

देश में सबसे ज्यादा संक्रमित महाराष्ट्र में

देश के13 राज्यों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। महाराष्ट्र मेंशनिवार तक सबसे ज्यादा 26 संक्रमित मिले। इसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने संक्रमण रोकने के लिए 31 मार्च तक राज्य के सभी शॉपिंग मॉल को बंद रखने का आदेश दिया है। रविवार से राज्य में सभीशॉपिंग मॉल बंद कर दिए गए। राज्यमें सिनेमा हॉल और स्कूलपहले ही बंद किए जा चुके हैं।

अपडेट्स :

  • कर्नाटक के मैसूर पैलेस को 15 मार्च से 22 मार्च तक पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। कर्नाटक में एक संक्रमित की मौत होने के बाद से सरकार ने सभी ऐसे स्थानों को बंद करने का आदेश दिया है जहां पर लोग ज्यादा संख्या में पहुंचते हों।
  • आंध्र प्रदेश स्थित तिरुपति बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं को दर्शन से पहले कतार में लगने के लिए अलग-अलग कंपार्टमेंट के इस्तेमाल पर रोक लगा दी है। मंदिर का प्रबंधन देखने वालेतिरुपति तिरुमला देवस्थानम ट्रस्ट ने कहा है कि फिलहाल श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए टाइम स्लॉट के हिसाब से टोकन दिए जाएंगे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


इटली के मिलान से एयर इंडिया के विमान से 218 लोग भारत पहुंचेंगे।