Home Hindi इस्तांबुल में रनवे पर फिसलने से विमान 3 हिस्सों में बंटा; 1...

इस्तांबुल में रनवे पर फिसलने से विमान 3 हिस्सों में बंटा; 1 यात्री की मौत, 150 से ज्यादा घायल

95
0

इस्तांबुल. तुर्की के इस्तांबुलमें एक यात्री विमान एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान फिसलने से तीन हिस्सों में बंट गया। इस दौरान विमान के पिछले हिस्से में आग भी लग गई।हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 150 से ज्यादा घायल हो गए। बोइंग 737 का यह विमान तेज हवाओं और भारी बारिश के बीच लैंडिंग की कोशिश कर रहा था।

विमान में171यात्री और 6 क्रू मेंबर थे।जानकारी के मुताबिक,विमान ने इजमिर शहर से उड़ान भरी थी और इस्तांबुल के सबिहा गोजेनएयरपोर्ट पर उतरते वक्त हादसे का शिकार हो गया। इसके बाद इमरजेंसी टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाया। घटना के बाद जो तस्वीर सामने आई, उसमें कुछ लोग विमान के पिछले हिस्से से बाहर निकलते नजर आ रहे हैं।

विमान में 20 विदेशी नागरिक थे

जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और अन्य उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है।स्थानीय मीडिया ने कहा कि विमान में ज्यादातर लोग तुर्की के थे। हालांकि, लगभग 20 विदेशी नागरिक भी सवार थे। इस्तांबुल के गवर्नर अली येरलीकाया ने कहा- दुर्भाग्य से पेगासस एयरलाइंस का विमान खराब मौसम की वजह से रनवे पर लगभग 50-60 मीटर तक फिसल गया।

घायल लोगों में एक दक्षिण कोरिया का नागरिक

स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोजा ने एक तुर्की के नागरिक की मौत होने की पुष्टि की।परिवहन मंत्री मेहमत जाहित तुरहान ने कहा- घायल हुए लोगों में एक दक्षिण कोरिया का नागरिक भी है। इस्तांबुल के सरकारी अधिकारियों ने हादसे की जांच शुरू कर दी है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


बोइंग 737 का विमान खराब मौसम में लैंडिंग की कोशिश कर रहा था।


इस्तांबुल के सबीहा गोजेन एयरपोर्ट पर हादसा हुआ।


प्लेन क्रैश में एक तुर्की के युवक की मौत हो गई।


विमान में 20 विदेशी नागरिक थे, जबकि ज्यादातर लोग तुर्की के थे।