Home Hindi आज सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों ने दम तोड़ा; श्रीनगर, मुंबई, भावनगर के...

आज सबसे ज्यादा 4 संक्रमितों ने दम तोड़ा; श्रीनगर, मुंबई, भावनगर के बाद अब भीलवाड़ा में भी एक मरीज की माैत

94
0

नई दिल्ली.देश में कोरोनावायरस का संक्रमण 26 राज्यों तक पहुंच चुका है। संक्रमितों का आंकड़ा 650पार कर गया। 16 दिन में 17पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर केश्रीनगर में 65 वर्षीय मरीज ने दम तोड़ा। वहीं, महाराष्ट्र के मुंबई में 65 साल की महिला की मौत हुई। गुजरात के भावनगर में भी 70 साल के बुजुर्ग और राजस्थान के भीलवाड़ा में एक मरीज की जान गई। इससे पहले बुधवार को तमिलनाडु के मदुरै में (54 साल), मध्य प्रदेश के उज्जैन में (65 साल) और गुजरात के अहमदाबाद में (85 साल)तीन लोगों की जान गई थी। अहमदाबाद की महिला कुछ दिन पहले सऊदी अरब से लौटी थी।

जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने बताया कि संक्रमित मरीजश्रीनगर के हैदरपोरा में रहता था। उसके संपर्क में आए 4 अन्य लोग भी संक्रमित मिले हैं। बताया जा रहा है कि जान गंवाने वालेसंक्रमित ने 7 मार्च से 21 मार्चके बीच दिल्ली और सहारनपुर की यात्रा की। वह 7 से 9 मार्च तक निजामुद्दीन मस्जिद में रहा। फिर 9 मार्च कोट्रेन से देवबंद गया। 11 मार्च तक यहां दारुल उलूम में रुका। फिर 11मार्च को ट्रेन से जम्मू के लिए निकला। यहां 12 से 16 मार्च तक एक मस्जिद में ठहरा। 16 मार्च को इंडिगो फ्लाइट से जम्मू से श्रीनगर पहुंचा। 18 मार्च तक सोपोर में ही रुका। 21 मार्च को अपने घर हैदरपुरा लौटा। तबीयत बिगड़ने पर 22 मार्च को उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

9 मरीजों को पहले से शुगर या अन्य कोई बीमारी थी

मदुरै के मरीज कोलंबे समय से डायबिटीज और ब्ल्डप्रेशर की समस्या थी। तमिलनाडु में कोरोना से यह पहली मौत है। इससे पहले मंगलवार कोमहाराष्ट्र में एक संक्रमित की मौत हुई थी। यहां 63 साल के बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उन्हें भी पहले से हाई ब्लडप्रेशर की समस्या थी। अब तक जिन लोगों की जान गई है, उनमें से 9 को शुगर, ब्लडप्रेशर या अन्य कोईसमस्या थी।

तारीख जगह

उम्र

बीमार
10 मार्च कलबुर्गी (कर्नाटक) 75 साल डायबिटीज
13 मार्च दिल्ली 68 साल डायबिटीज
17 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 64 साल डायबिटीज
18 मार्च नवांशहर (पंजाब) 70 साल डायबिटीज
22 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 63 साल डायबिटीज
21 मार्च पटना (बिहार) 38 साल किडनी की समस्या
24 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 63 साल

डायबिटीज औरब्लडप्रेशर

25 मार्च

मदुरै (तमिलनाडु)

54 साल डायबिटीज औरब्लडप्रेशर
26 मार्च मुंबई (महाराष्ट्र) 65 साल हाई ब्लडप्रेशर

अब तक 50 से कम उम्र वाले केवल एक व्यक्ति की जान गई

सोमवार को बंगाल में 57 साल के अधेड़और हिमाचल में अमेरिका से लौटे निर्वासित तिब्बती की मौत हो गई। इससे पहले रविवार को मुंबई में 63 साल केएक मरीज की मौत हो गई थी। इसी दिनपटना में 38 वर्षीय मरीज सैफ की मौत हो गई। सैफ डायबिटीज का मरीजथा,उसकीकिडनी भी खराब थी। 50 से कम उम्र में मौत का यह पहला केस है। मुंगेर का रहने वाला सैफहाल ही में कतर से आया था। 20 मार्च को एम्स में भर्ती हुआ था।

महाराष्ट्र में 4 मौतें, सभी मुंबई के मामले

महाराष्ट्र में पिछले नौ दिन में कोरोना पॉजिटिव 4 लोगों की मौत हुई है। चारों मामले मुंबई के हैं।इन सभी ने मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में दम तोड़ा। सबसे पहले 17 मार्च को 64 साल के बुजुर्ग की मौत हुई। 22 मार्च को 69 साल के बुजुर्ग की मौत हुई। 24 मार्चको भी 63 साल के व्यक्ति की मौत हुई थी।26 मार्चको 65 वर्षीय महिला की जान गई। डॉक्टरों ने बताया कि उसेपहले से हाई ब्लडप्रेशर की समस्या भी थी।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


India Coronavirus Deaths Toll Positive (COVID-19) Cases Today Latest News | Situation Update From Mumbai Pune Jaipur Bhopal Haryana Rajasthan Jharkhand