Home Hindi कोरोनावायरस के कारण 2022 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मुकाबले टल सकते हैं,...

कोरोनावायरस के कारण 2022 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मुकाबले टल सकते हैं, फीफा का प्रस्ताव

89
0

खेल डेस्क. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल महासंघ (फीफा) ने कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 2022 वर्ल्ड कप और 2023 एशिया कप के सभी क्वालिफायर मुकाबलों को टालनेका प्रस्ताव दिया है। इसमें कतर के खिलाफ भारत का घरेलू मैच भी शामिल है। भारतीय टीम पहले ही वर्ल्ड कप में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन उसे 26 मार्च को भुवनेश्वर में कतर से खेलना है। इसके बाद जून में बांग्लादेश और अफगानिस्तान से उसका मुकाबला है।

फीफा ने बयान में कहा, ‘‘फीफा और एएफसी दोनों के लिए फुटबॉल मैचों में शामिल होने वाले सभी व्यक्तियों का स्वास्थ्य ज्यादा अहमियत रखता है।फीफा विश्व कप 2022 और एएफसी एशिया कप 2023 के क्वालिफायर मुकाबलों को रद्द करने का औपचारिक प्रस्ताव संबंधित सदस्य संघों से साझा किया जाएगा।’’ यह मुकाबले कब खेले जाएंगे,इसे लेकर फीफा और एएफसी आने वाले दिनों में सदस्य संघों के बैठक करेगी। इसके बाद नई तारीखों पर अंतिमफैसला होगा।फिलहाल फीफा का पूरा ध्यान कोविड-19 पर है। इसके लिए वह विश्व स्वास्थ्य संगठन(डब्ल्यूएचओ) और फुटबॉल से जुड़े बाकी संघों के सहयोग से इस पर निगरानी रख रहा है।

भारतीय टीम 2023 एशियन कप मेंक्वालीफाई की कोशिश कर रही

ओमान के खिलाफभारतअपना पहला वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबला हार गया था। हालांकि, एशियन चैम्पियंसकतर से ड्रॉ खेलकर उसने अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। लेकिन बांग्लादेश और अफगानिस्तान के खिलाफ मैच ड्रॉ होने के बाद उसकी क्वालिफाई करने की संभावना खत्म हो गई। फिलहाल भारतीय टीम 2023 में होने वाली एशियन कप में क्वालीफाई करने की कोशिशकर रही है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफायर में बांग्लादेश के खिलाफ सॉल्ट लेक स्टेडियम में हुए मैच में भारत के आदिल ने गोल दागा।