Home Bollywood Hindi अमिताभ ने कहा- तस्वीरें धुंधली दिखने लगीं, लगता है कुछ दिन में...

अमिताभ ने कहा- तस्वीरें धुंधली दिखने लगीं, लगता है कुछ दिन में आंखों की रोशनी चली जाएगी

120
0

अमिताभ बच्चन को लगता है कि कुछ ही दिनों में उनकी आंखों की रोशनी पूरी तरह चली जाएगी। बिग बी ने शुक्रवार को अपने ब्लॉग पर इस संबंध में चिंता जाहिर की। अमिताभ ने कहा – मेरी आंखों से तस्वीरें धुंधली दिखाई देती हैं। कई बार दो-दो चीजें दिखाई देती हैं। पिछले कुछ दिनों से मैं भी इस तथ्य को मानने लगा हूं कि मेरी आंखों की रोशनी चली जाएगी और अंधापन पहले से ही मेरे भीतर चल रही लाखों बीमारियों में इजाफा करेगा।

मांकी तकनीक से मिला आराम : ब्लॉग में अमिताभ ने उन दिनों को याद किया, जब उनकी मां तेजी बच्चन आंख में चोट लगने पर तुरंत इलाज करती थीं। अमिताभ ने लिखा- आज मुझे उन दिनों की याद आती है, जब मेरी आंखों में चोट लगने पर मां अपनी साड़ी के पल्लू में फूंक मारकर मेरी आंखों पर रख देती थी। और, तुरंत समस्या खत्म हो जाती थी। तो अब मैं भी इसका अनुसरण कर रहा हूं। मैंने गर्म पानी में तौलिए को भिगोया और अपनी आंंखों पर रखा।

डॉक्टर का वादा- अंधा नहीं होने देंगे : बिग बी ने लिखा- मेरे डॉक्टर ने मुझे भरोसा दिलाया है कि वह मुझे अंधा नहीं होने देगा। मैंने डॉक्टर से बात की और उसके दिए निर्देशों का पालन लगातार कर रहा हूं। उसका दिया हुआ आईड्रॉप हर घंटे आंख में डालता हूं। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि मेरी आंखों की रोशनी नहीं जाएगी। मैं बहुत ज्यादा समय कम्प्यूटर स्क्रीन के सामने गुजारता हूं और डॉक्टर का कहना है कि यह उसी का नतीजा है। और हां, मां की पुरानी तकनीक बहुत काम करती है। अब मैं देख सकता हूं।

दिन में केवल डेढ़ गिलास पानी पीते हैं बिग बी : अमिताभ ने आगे लिखा-वाह!अब मैं देख सकता हूं और अभी मैंने देखा कि मेरी दो ब्लॉग पोस्ट गायब हो गईं। लेकिन, गुस्सा काबू में कर लिया था, क्योंकि मेरी आंखें वापस आ गईं। और, अब मैं लिखना शुरू करूंगा तो 12 बजे सोने के पहले तक खत्म कर लूंगा। मैं स्वीकार करता हूं कि ये काम पूरे दिन मददगार साबित होता है। इसके साथ ही साथ खूब सारा पानी पीना भी। पर मेरा पानी पीने का तरीका बेहद खराब है। मैं पूरे दिन में सिर्फ डेढ़ गिलास पानी पीता हूं। लेकिन, अब इसमें सुधार हो रहा है और मैं काफी पानी पी रहा हूं।

खराब सेहत से कराते रहते हैंअपडेट : इसके पहले भी बिग बी ने अपने ब्लॉग में खराब सेहत के बारे में लिखा। पिछले साल23 दिसंबर को 66वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार वितरण के दौरान अमिताभ फाल्के अवॉर्ड नहीं ले पाए थे। तब उन्हें डॉक्टर ने बुखार होने की वजह से यात्रा न करने की सलाह दी थी। बाद में उन्होंने 29 दिसंबर को यह अवॉर्डलिया था।

इसके पहले वे अक्टूबर 2019 में 4 दिन तक मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती रहे थे। हालांकि इस बारे में उन्होंने प्राइवेसी रखे जाने की बात ट्वीट की थी।

नवंबर 2019 में भी उनके डॉक्टर ने उनसे काम से ब्रेक लेने की सलाह दी थी। जिसका जिक्र भी उन्होंने अपने ब्लॉग पर किया था। हालांकि इस सलाह के बाद उन्होंने झुंड, ब्रह्मास्त्र, चेहरे, गुलाबो-सिताबो की शूटिंग पूरी की थी।

Download Newsnfeeds App to read Latest Hindi News Today

bollywood news Big B Amitabh Bachchan expressed concern over the condition of his vision news