Home Hindi 30वीं रैंक की अनास्तासिया ने वर्ल्ड नंबर-2 प्लिस्कोवा को हराया, 18 साल...

30वीं रैंक की अनास्तासिया ने वर्ल्ड नंबर-2 प्लिस्कोवा को हराया, 18 साल की इगा स्विटेक चौथे दौर में पहुंचीं

160
0

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियन ओपन के छठे दिन शनिवार को एक और उलटफेर हुआ। वर्ल्ड नंबर-30 रूस की अनास्तासिया पावल्यूचेंकोवा ने दुनिया की नंबर-2 खिलाड़ी चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा को पहली बार हराया। अनास्तासिया ने 2 घंटे 25 मिनट तक चले मुकाबले को 7-6, 7-6 से अपने नाम किया।15 साल की कोको गॉफ के बाद टूर्नामेंट की दूसरी युवा खिलाड़ी 18 साल की इगा स्विटेक चौथे दौर में पहुंच गईं। पौलेंड की इस खिलाड़ी ने वर्ल्ड नंबर-20 क्रोएशिया की डोना वेकिच (23) को 7-5, 6-3 से हराया।

अनास्तासिया और प्लिस्कोवाके बीच यह 7वां मुकालबा था। अनास्तासिया को 6 मैचों में हार मिली है। वे पिछली बार ऑस्ट्रेलियन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल तक पहुंची थीं। जबकि कैरोलिना सेमीफाइनल में हारकर बाहर हुईं थीं।वहीं, छठी सीड बेलिंडा बेनसिच 49 मिनट में हारकर बाहर हो गईं। उन्हें 28वीं सीड एस्टोनिया की अनेत कोंतवित ने 6-0, 6-1 से हराया।

##

एंजेलिक को कड़े संघर्ष के बाद जीत मिली
दो बार की ग्रैंडस्लैम विजेता जर्मनी की एंजेलिक केर्बर भी चौथे दौर में पहुंच गईं। उन्हें इटली की कैमिला जिओर्जी ने कड़ी टक्कर दी। तीन सेट तक चले मुकाबले को केर्बर ने 6-2, 7-6, 6-3 से अपने नाम किया। उन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन जीता था। इसी साल वे विंबल्डन के फाइनल में हारी थीं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


वर्ल्ड नंबर-30 रूस की अनास्तासिया पावल्यूचेंकोवा चौथे दौर में पहुंची।


अनास्तासिया ने चेक रिपब्लिक की कैरोलिना प्लिस्कोवा (दाएं) को 7-6, 7-6 से हराया।