Home Hindi स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की तारीफ की, कहा- वह तीनों फॉर्मेंट...

स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली की तारीफ की, कहा- वह तीनों फॉर्मेंट में अद्भुत खिलाड़ी, सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे

127
0

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बुधवार कोभारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ की। उन्होंने कहा, कोहलीशानदार कप्तान और बल्लेबाज हैं। उनके आंकड़े इसकी गवाही देते हैं। वे तीनों फॉर्मेट में अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं। उन्होंने बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड तोड़े हैं और भविष्य में हम उन्हें कई कीर्तिमान तोड़ते देखेंगे। उनमें रनों की भूख है। उम्मीद करता हूं कि भविष्य मेंऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हम उनके बल्ले को खामोश रखने में कामयाब रहें। अगर ऐसा होता है तो यह हमारे के लिए अच्छा होगा।

स्मिथ ने आगे कहा,‘‘विराट ने भारतीय टीम को टेस्ट में नंबर-1 बना दिया। उन्होंने टीम के लिए ऊंचे पैमाने तय किए हैं। फिटनेस और अपनी सेहत को लेकर वह काफी सजग रहते हैं। वे भारतीय टीम को एक ऊंचे मुकाम पर ले आए हैं। वे अच्छे कप्तान हैं।’’

विराट नेआईसीसी पुरस्कार पाने के बाद कहा था- मैं सम्मान पाकर हैरान

इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने विराट केपिछले साल वर्ल्ड कप में दिखाएअच्छे व्यवहार पर चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा,‘‘भारतीय कप्तान ने जो किया, वह शानदार था। इसकी तारीफ की जाना चाहिए। पिछले साल वर्ल्ड कप के एक मैच में भारतीय फैन्स ने स्मिथ का मजाक उड़ाया था।तब विराट कोहली ने ही भारतीय प्रशंसकों को शांत कराया था। इसी वजह से विराट को इस साल का आईसीसी स्प्रिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार मिला। हालांकि, भारतीय कप्तान खुद इस अवॉर्ड को पाकर हैरान थे।उन्होंने कहा था,‘‘मुझे यहसम्मान तब मिला, जब बीते कुछ सालों से मैं गलत वजहों से लोगों के निशानेपर रहा।’’

स्मिथ-कोहली बीते साल औसत के मामले में बराबर

विराट ने बीते एक सालमें टेस्ट, वनडे और टी-20 मिलाकर 46 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 66.26 की औसत से 2518 रन बनाए। इस दौरान भारतीय कप्तान ने 7 टेस्ट में 589, 26 वनडे में 1407, जबकि 13 टी-20 में522 रन बनाए। विराट ने तीनों फॉर्मेट मेंअब तक 407 मैच में 21683 रन बनाए हैं। उनका औसत 57 से ज्यादा का रहा है।

वहीं, स्मिथ ने पिछले एक साल में टेस्ट, वनडे और टी-20 मिलाकर 28 मैच में 1782 रन बनाए हैं। उनका औसत 66 का रहा। इस दौरान इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने 9 टेस्ट में 1028, 13 वनडे में 608, जबकि 6 टी-20 में 146 रन बनाए।इस बल्लेबाज ने अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक 230 मैच (टेस्ट,वनडे और टी-20) में 11843 रन बनाए हैं। उनका औसत 51.49 का रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


स्मिथ ने कहा- कोहली ने टीम के लिए ऊंचे पैमाने तय किए। (फाइल)