Home Hindi सिलेक्टर्स के 2 पदों के लिए वेंकटेश प्रसाद समेत 5 नाम शॉर्टलिस्ट,...

सिलेक्टर्स के 2 पदों के लिए वेंकटेश प्रसाद समेत 5 नाम शॉर्टलिस्ट, अगरकर का नाम शामिल नहीं

97
0

खेल डेस्क. बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने टीम इंडिया के सिलेक्टर्स के दो पदोंके लिए बुधवार को पांच उम्मीदवारों का इंटरव्यू करेगी। मदनलाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नायक वाली सीएसी ने मंगलवार को मुंबई में हुई बैठक में वेंकटेश प्रसाद समेत 5 नाम शॉर्टलिस्ट किए। इसमें सुनील जोशी, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन, राजेश चौहान और हरविंदर सिंह शामिल हैं। राष्ट्रीय चयन समिति में सिलेक्टर्स के दो खाली पदों के लिए कुल 44 आवेदन आए थे। जनवरी में ही चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म हुआ था।

बीसीसीआई सूत्रों ने न्यूज एजेंसी से कहा कि सीएसी ने वेंकटेश प्रसाद, पूर्व स्पिनर सुनील जोशी, एल शिवरामाकृष्णन, हरविंदर सिंह और राजेश चौहान को इंटरव्यू के लिए बुलाया है। बैठक में पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर के नाम पर भी चर्चा हुई थी। लेकिन आखिर में कमेटी ने इन पांच नामों पर मुहर लगाई।

जोनल पॉलिसी के आधार पर चुने जाएंगे सिलेक्टर्स

बोर्ड सूत्रों ने बताया कि अगरकर पूरी तरह रेस से बाहर नहीं हुए हैं। मौजूदा चयन समिति के तीन सदस्यों जतिन परांजपे, सरनदीप सिंह, देवांग गांधी का कार्यकाल खत्म होने के बाद उनके नाम पर विचार किया जा सकता है। अगरकर ने 26 टेस्ट और 191 वनडे खेले हैं।अगरकर का नाम इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किए जाने से साफ हो गया है कि बीसीसीआई सिलेक्शन कमेटी के खाली पदों को भरने के लिए मौजूदा जोनल पॉलिसी के हिसाब से ही आगे बढ़ेगी। इस सूरत में हरविंदर सिंह गगन खोड़ा की जगह सेंट्रल जोन का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। वहीं, वेंकेटेश प्रसाद, लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन और सुनील जोशी में से कोई एक साउथ जोन से चीफ सिलेक्टर एमएसके प्रसाद की जगह ले सकता है।

वेंकटेश प्रसाद के चीफ सिलेक्टर बनने की संभावना ज्यादा

वेंकटेश प्रसाद के चीफ सिलेक्टर बनने की संभावना ज्यादा है। क्योंकि वे टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच रहने के साथ ही जूनियर चयन समिति का हिस्सा भी रह चुके हैं। पचास साल के इस पूर्व तेज गेंदबाज ने 33 टेस्ट में 96 और 161 वनडे में 196 विकेट लिए।

वेंकटेश प्रसाद के बाद राजेश चौहान ने सबसे ज्यादा 21 टेस्ट खेले

वहीं, क्रिकेटर से कॉमेंटेटर बने शिवरामाकृष्णन ने 9 टेस्ट और 16 वनडे खेले हैं, जबकि हरविंदर सिंह ने 3 टेस्ट और 16 वनडे खेले हैं। इस रेस में शामिल राजेश चौहान ने 21 टेस्ट और 35 वनडे खेले हैं। वहीं, बाएं हाथ के स्पिनर सुनील जोशी ने भारत के लिए 15 टेस्ट और 69 वनडे खेले हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


वेंकटेश प्रसाद ने 33 टेस्ट में 96 और 161 वनडे में 196 विकेट लिए। (फाइल)