Home Hindi सिमोना हालेप दूसरी बार सेमीफाइनल में, कोंतावेत को 53 मिनट में हराया;...

सिमोना हालेप दूसरी बार सेमीफाइनल में, कोंतावेत को 53 मिनट में हराया; मुगुरुजा पहली बार अंतिम-4 में

97
0

खेल डेस्क. साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन के 10वें दिन बुधवार को रोमानिया की सिमोना हालेप और स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा सेमीफाइनल में पहुंच गईं। चौथी सीड हालेप ने 28वीं सीड इस्टोनिया की एनेट कोंतावेत को 6-1, 6-1 से हराया। यह मुकाबला 53 मिनट तक चला। हालेप का यह दूसरा सेमीफाइनल है। इससे पहले वे 2018 में डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी से फाइनल हार गई थीं।

वहीं, वर्ल्ड नंबर-32 मुगुरुजा पहली बार टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचीं। उन्होंने रूस की अनास्तासिया पावलियुचेंकोवा को 7-5, 6-3 से हराया। यह मुकाबला 1 घंटा 33 मिनट चला। मुगुरुजा पिछली बार 2017 में इसी राउंड में हारकर बाहर हो गई थीं। वहीं, अनास्तासिया का यह तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला था।

क्वार्टर फाइनल खेलने वाली देश की पहली खिलाड़ी थीं कोंतावेत
दुनिया की नंबर-3 खिलाड़ी हालेप ने चौथे दौर में 16वीं वरीयता प्राप्त बेल्जियम की एलिस मर्टेन्स को 6-4, 6-4 से हराया था। वहीं, कोंतावेत ने पोलैंड की इगा स्वीतेक को 6-7(4) 7-5 7-5 से शिकस्त दी थी। उन्होंने यह मुकाबला 2 घंटे और 42 मिनट में अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही वे क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली अपने देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गईं थीं।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रोमानिया की सिमोना हालेप और स्पेन की गार्बिन मुगुरुजा (दाएं) सेमीफाइनल में पहुंच गईं।


रोमानिया की सिमोना हालेप ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचीं।