Home Hindi संन्यास के 2 साल बाद जून में द. अफ्रीकी टीम में वापसी...

संन्यास के 2 साल बाद जून में द. अफ्रीकी टीम में वापसी कर सकते हैं 36 साल के डिविलियर्स; टी-20 वर्ल्ड में भी मिल सकता है मौका

100
0

खेल डेस्क. एबी. डिविलियर्स समेत दक्षिण अफ्रीका के तीन खिलाड़ी जून में श्रीलंका के खिलाफ राष्ट्रीय टीम में वापसी कर सकते हैं। यह संकेत टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने दिए हैं। बाउचर के मुताबिक, जो प्लेयर खेलने की इच्छा रखते हैं, उन्हें अपनी उपलब्धता की जानकारी बोर्ड को देनी होगी। डिविलियर्स ने मई 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था। वर्ल्ड कप 2019 में वो वापसी करना चाहते थे। लेकिन, यह संभव नहीं हो सका।
इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस भी लंबे वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हैं। तीनों ही खिलाड़ी टी-20 लीग में लगातार खेल रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौका नहीं
‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया’ को दिए इंटरव्यू में बाउचर ने तीनों खिलाड़ियों की वापसी के संकेत दिए। इन तीनों को ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया। साउथ अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर और अब हेड कोच बाउचर ने कहा, “आईपीएल के लिए हम इन्हें मौका दे रहे हैं। यह बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। इसमें उन्हें खेलना होगा। इसके बाद वो अपने उपलब्ध होने की जानकारी देंगे। टी-20 वर्ल्ड कप के पहले हमारे पास कुछ मैच हैं। एक जून से श्रीलंका के खिलाफ सीरीज है। इसके लिए तीनों को उपलब्ध रहना होगा। राष्ट्रीय टीम में चयन होगा या नहीं, ये बाद में देखा जाएगा। लेकिन, अगर उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है तो उपलब्धता की जानकारी बोर्ड को देनी होगी।”

डिविलियर्स खुश
बाउचर के बयान से डिविलियर्स बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा, “बाउचर से मेरी बात हो चुकी है। इसके अलावा क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ और कप्तान के भी संपर्क में हूं। मुझे उम्मीद है कि वक्त आने पर सारी चीजें सही तरीके से मैनेज की जा सकेंगी।” डिविलियर्स ने 23 मई 2018 को संन्यास लिया था। विश्वकप 2019 में दक्षिण अफ्रीकी टीम बुरे दौर से गुजर रही थी। इसी दौरान डिविलियर्स ने कहा कि अगर टीम मैनेजमेंट चाहे तो वो देश के लिए खेल सकते हैं। हालांकि, दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने तब डिविलियर्स के ऑफर को सिरे से खारिज कर दिया था। टी-20 वर्ल्ड कप इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


एबी. डिविलियर्स (फाइल)