Home Hindi रेसलर नरसिंह ने कहा- ओलिंपिक आगे बढ़ने से ऐसा लगा कि भगवान...

रेसलर नरसिंह ने कहा- ओलिंपिक आगे बढ़ने से ऐसा लगा कि भगवान ने मुझे एक मौका दिया

81
0

टोक्यो ओलिंपिक 2021 में होने की अगर किसी को सबसे ज्यादा खुशी है तो वह हैं 31 साल के पहलवान नरसिंह यादव। नरसिंह पर लगा चार साल का बैन इस साल जुलाई में खत्म हो रहा है। अब वे 74 किग्रा वेट कैटेगरी में ट्रायल देने के बाद ओलिंपिक खेलने जा सकते हैं। वे कहते हैं कि भगवान ने मुझे एक मौका दिया है, मैं खुद को साबित करूंगा और देश के लिए मेडल जीतूंगा। नरसिंह ने कहा- मुझे पता था कि मैं निर्दोष हूं। मुझे जल्द ही न्याय मिलेगा और मैं जल्द ही खेलने लगूंगा। इसलिए कभी मानसिक रूप से कमजोर नहीं हुआ। ट्रेनिंग पर हर महीने दो लाख रुपए का खर्च आया, जो खुद वहन किया।
इस रेसलर ने कहा- डोपिंग से बचने के लिए सरकार और एसोसिएशन को ध्यान रखना चाहिए कि कैंप के दौरान बाहरी व्यक्ति की एंट्री बैन हो। खिलाड़ियों को बहुत ध्यान रखना चाहिए। वर्ल्ड लेवल पर जाने में सालों लग जाते हैं, लेकिन एक छोटी सी गलती सब खत्म कर देती है।

नरसिंह ने कहा- ट्रायल से ही टीम का चयन हो

ओलिंपिक क्वालिफायर को लेकर बॉक्सर मेरीकॉम और निखत जरीन में काफी विवाद हुआ था। इस मामले में उन्होंने कहा-ट्रायल सभी के लिए होना चाहिए। चाहे वह वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी हो या फिर जूनियर। टीम का चयन ट्रायल से ही होना चाहिए।नरसिंह का क्वालिफायर के लिए सुशील कुमार से मुकाबला हो सकता है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नरसिंह यादव पर डोपिंग के कारण 4 साल का बैन लगा था। (फाइल)