Home Hindi भारत-द.अफ्रीका के 2 वनडे खाली स्टेडियम में होंगे, 15 को लखनऊ और...

भारत-द.अफ्रीका के 2 वनडे खाली स्टेडियम में होंगे, 15 को लखनऊ और 18 मार्च को कोलकाता में मैच खेले जाएंगे

86
0

खेल डेस्क. भारत में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले दो मैच खाली स्टेडियम में होंगे। तीन वनडे की सीरीज का पहला धर्मशाला वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया। दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा। देश में कोरोनावायरस मामलों की संख्या गुरुवार को 73 पहुंच गई। सबसे ज्यादा हरियाणा में 14 और उत्तर प्रदेश-महाराष्ट्र में 11-11 मामले सामने आए हैं। कोरोनावायरस के कारण आईपीएल पर भी संकट मंडरा रहा है।

खेल मंत्रालय ने कोरोनावायरस के चलते एडवाइजरी जारी कर सभी खेल टूर्नामेंट को टालने के लिए कहा है। इसके मुताबिक, यदि टालना संभव न हो तो टूर्नामेंट को बगैर दर्शकों के कराया जाए। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी से कहा है कि बोर्ड को एडवाइजरी मिल गई है। मंत्रालय के आदेश को ध्यान में रखा जाएगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोनावायरस को महामारी करार दिया है। इससे दुनियाभर में 1.20 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। अब तक 4500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

आईएसएल फाइनल के टिकट्स का पैसा वापस होगा
इंडियन सुपर फुटबॉल लीग (आईएसएल) में एटीके और चेन्नयन के बीच फाइनल खाली स्टेडियम में होगा। यह मैच शनिवार को गोवा को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होगा। फुटबॉल स्पोर्ट्स डेवलपमेंट लिमिटेड (एफएसडीएल) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर कहा कि कोरोनावायरस के खतरों को रोकने के लिए आईएसएल के छठे सीजन का फाइनल मैच दर्शकों के बिना ही बंद दरवाजों के बीच आयोजित करने का फैसला किया गया है। जिन लोगों ने फाइनल मैच के टिकटें खरीदी है, उनके टिकटों के पैसे वापस करने की प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी और इस बारे में जल्द ही एक घोषणा की जाएगी। वहीं, सौराष्ट्र और बंगाल के बीच रणजी फाइनल के आखिरी दिन का खेल भी बगैर दर्शकों के होगा।

जम्मू खेल परिषद के सभी टूर्नामेंट निलंबित
मुंबई में चल रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को अब दर्शकों के बिना स्टेडियम में कराने का फैसला किया गया है। 13 मार्च को डीवाई पाटिल स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स का मुकाबला होना है। वहीं, जम्मू-कश्मीर सरकार ने राज्य में कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए गुरुवार को जम्मू खेल परिषद के सभी केंद्रों में खेल गतिविधियों को निलंबित करने का निर्देश दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के कैप्टन क्विंटन डीकॉक (दाएं)। -फाइल