Home Hindi भारत दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल आउट, साउदी ने 5...

भारत दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल आउट, साउदी ने 5 विकेट लिए; न्यूजीलैंड को जीत के लिए 9 रन का लक्ष्य

91
0

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है। मैच के चौथे दिन रविवार को दूसरी पारी में भारत 191 रन पर ऑलआउट हो गई।न्यूजीलैंड के टिम साउदी ने 5विकेट लिए। उन्होंने बुमराह (0), ऋषभ पंत(25), रविचंद्रन अश्विन (4),हनुमा विहारी(15) और मयंक अग्रवाल(58) के विकेट लिए। इशांत शर्मा को 12 रन पर डी ग्रैंडहोम ने एलबीडब्ल्यू कर दिया।

बोल्ट ने लिए चार विकेट

इससे पहले ट्रेंट बोल्ट नेअजिंक्य रहाणे को 29,पृथ्वी शॉ को 14, चेतेश्वर पुजारा को 11 और विराट कोहली को 19 रन पर आउट किया। पहले विकेट के तौर पर पृथ्वी को टॉम लाथम ने कैच आउट किया। जबकि पुजारा बोल्टकी गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। कोहली का कैच विकेटकीपर बीजे वाटलिंग ने लिया। रहाणे कोवाटलिंग ने कैच आउट किया।

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाए 348

इससे पहले न्यूजीलैंड टीम ने तीसरे दिन ही 348 का बड़ा स्कोर बनाया। टीम केकप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 89, रॉस टेलर ने 44, काइल जैमिसन ने 44 और कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 43रन बनाए। इशांत शर्मा ने 5 विकेट लिए। जबकिरविचंद्रन अश्विन ने 3, जबकि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराहने 1-1विकेट लिए।

भारत ने पहली पारी में 165 रन बनाए
मैच के दूसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 122 रन से आगे खेलना शुरू किया था। टीम के लिए अजिंक्य रहाणे 46, मयंक अग्रवाल 34, मोहम्मद शमी 21 और ऋषभ पंत 19 रन ही बना सके। वहीं, न्यूजीलैंड के टिम साउदी और अपना पहला मैच खेल रहे काइल जैमिसन ने 4-4 विकेट हासिल किए। रहाणे ने अपनी 138 गेंदों की पारी में 5 चौके लगाए। शमी ने इशांत के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 22 रन की साझेदारी की थी। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था।

कोहली की कप्तानी में पहले फील्डिंग करते हुए नहीं जीते
कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने विदेश में पहले फील्डिंग करते हुए एक भी मैच नहीं जीता है। 11 में से 8 मैच गंवाए हैं, जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे। दूसरी ओर पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 में से 13 मुकाबले जीते। 1 हारे।

दोनों टीमें:

भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम, टॉम ब्लेंडल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, टिम साउदी, एजाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


हनुमा विहारी को टिम साउदी ने बोल्ड किया।


भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे।