Home Hindi भारत के दिविज डबल्स के दूसरे राउंड में, बोपन्ना-उचियामा की जोड़ी बाहर,...

भारत के दिविज डबल्स के दूसरे राउंड में, बोपन्ना-उचियामा की जोड़ी बाहर, सानिया-किचेनॉक का पहला मुकाबला कल

129
0

खेल डेस्क. भारत केदिविज शरण बुधवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के डबल्स के दूसरे दौर में पहुंच गए। उन्होंने न्यूजीलैंड के अपने जोड़ीदार अर्टेम सिटेक के साथ स्पेन के पाब्लो बस्ता और पुर्तगाल के जोओ सोउसा की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-4,7-5 से हराया। हालांकि, रोहन बोपन्ना और जापान के यासुताका उचियामा की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। अमेरिका के बॉब-माइक ब्रायन की जोड़ी ने बोपन्ना-उचियामा को 6-1, 3-6, 6-3 से मात दी। मैच एक घंटा 17 मिनटचला।हालांकि, 39 साल के बोपन्ना की ऑस्ट्रेलियन ओपन मेंउम्मीदें पूरी तरह खत्मनहीं हुईं हैं। वे मिस्क्ड डबल्स में सानिया मिर्जा के साथ दावा पेश करेंगे।

डबल्स के दूसरे दौर में पहुंचे दिविज के लिए इस सीजन की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। वे कतर ओपन के पहले राउंड में हारकर बाहर हो गए थे। वहीं, ऑकलैंड ओपन में भी दिविज-सिटेक की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में हार गई थी।

सानिया मिर्जा ने पिछले हफ्ते होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीता था

इस बीच, सानिया मिर्जा गुरुवार को 3 साल बादऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने डबल्स अभियान की शुरुआत करेंगी। पहले मुकाबले में सानिया और यूक्रेन की नादिया किचेनॉककी जोड़ी का सामना चीन कीहैन-लिन ज़ू से होगा। पिछले हफ्ते ही सानिया ने अपनीजोड़ीदार के साथ होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट जीता था। इन दोनों ने जैंग-पैंग शुआई की चाइनीजजोड़ी को 6-4,6-4 से हराया था। सानिया मां बनने के दो साल बाद किसी टूर्नामेंट में उतरी थीं।

मंगलवार को भारत के टॉप सीड प्रजनेश ऑस्ट्रेलयन ओपन से बाहर हुए

इससे पहले भारत के टॉप सीड प्रजनेश गुणेश्वरण मंगलवार को ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में बाहर हो गए थे। उन्हें जापान के 144वीं रैंकिंग तासुमा इटो ने 6-4 6-2 7-5 से हराया। प्रजेनश लगातार पांचवीं बार किसी ग्रैंडस्लैम का मुख्य दौर खेल रहे थे। अगर वे यह मैच जीतते तो उनका अगला मुकाबला वर्ल्ड नंबर-2 सर्बिया के नोवाक जोकोविच से होता। वे क्वालिफायर्स का फाइनल हारने के बाद भी कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारणटूर्नामेंट के मुख्य दौर में पहुंचेथे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Australian Open 2020; Divij Sharan and Artem Sitak Enter Second round at Australian Open Men Doubles 2020