Home Hindi ब्राजील के पूर्व फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो फर्जी पासपोर्ट रखने के आरोप में गिरफ्तार,...

ब्राजील के पूर्व फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो फर्जी पासपोर्ट रखने के आरोप में गिरफ्तार, नकली दस्तावेज देने वाला कारोबारी भी पकड़ाया

105
0

खेल डेस्क.ब्राजील के पूर्व स्टार फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो और उनके भाई को पैराग्वे में फर्जी पासपोर्ट रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बीते बुधवार को उन्हें राजधानी असुनसियान के एक होटल से हिरासत में लिया गया। वहां वे बच्चों के लिए काम करने वाली एक संस्था की ओर से बुक लॉन्चिंगके लिए पहुंचे थे।पैराग्वे सरकार ने ट्वीट किया, ‘‘अटार्नी जनरल के कार्यालय की ओर से रोनाल्डिन्हो और उनके भाई रॉबर्टो डि असिस मरिरो की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया गया है। उन पर सार्वजनिक दस्तावेज में गलत जानकारी देने का आरोप है।’’ सरकारी वकील फेडरिको डेलफिनो ने कहा- अभी तक की जांच में पता चल चुका है कि उन्होंने जानबूझकर पैराग्वेमें झूठे दस्तावेज का इस्तेमाल किया।

असुनसियान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्‌डे पर जांच के दौरान अधिकारियों ने रोनाल्डिन्हो और उनके भाई के दस्तावेज फर्जी होने की आशंका जताई थी।बुधवार को दोनों को उनकेहोटल से हिरासत में लिया गया। गुरुवार को सभी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां उनसे सात घंटे पूछताछ की गई। शुक्रवार को भी उनसे पूछताछ हुई। इसके बाद, अधिकारियों ने उन दोनों के साथउनके एक साथी को भी गिरफ्तार कर लिया। रोनाल्डिन्हो के वकील एडोल्फो मरिन ने कहा, ‘‘हम यह नहीं समझ पा रहे कि उन्हें किस अधिकार के तहत गिरफ्तार किया गया।’’ जांच का नेतृत्व करने वाले इंस्पेक्टर के अनुसार रोनाल्डिन्हो को फर्जी पासपोर्ट ब्राजीलियन बिजनेसमैन विलमंडेस सूसा लीरा ने उपलब्ध कराए थे। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

रोनाल्डिन्हो 2004 और 2005 में प्लेयर ऑफ द ईयर रहे थे
ब्राजीलियन फुटबॉलर रोनाल्डिन्हो 2004 और 2005 में प्लेयर ऑफ द ईयर चुने गए थे। वह स्पेनिश क्लब बर्सिलोना के लिए भी खेल चुकेहैं। वह 2002 में फीफा वर्ल्ड कप जीतने वाली ब्राजील की टीम में भी शामिल रहे हैं। उन्होंने 1999 से 2013 तक ब्राजील के लिए 97 मैच खेले और 33 गोल दागे। उन्होंने अपने करियर में दो फीफा वर्ल्ड कप खेले।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रोनाल्डिन्हो (बीच में) को 2 दिन की सुनवाई के बाद गिरफ्तार किया गया।