Home Hindi बांग्लादेशी खिलाड़ियों से झड़प पर पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने कहा-...

बांग्लादेशी खिलाड़ियों से झड़प पर पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने कहा- भारतीय टीम का व्यवहार शर्मनाक

111
0

खेल डेस्क. पूर्व भारतीय क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने मंगलवार को भारत की अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के व्यवहार पर दुख जताया। उन्होंने एकअंग्रेजी अखबार से कहा, ‘‘आप खराब गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग कर सकते हैं। लेकिन मैदान पर बुरे बर्ताव के लिए कोई बहाना नहीं बना सकते। बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल में भारतीय टीम का व्यवहार शर्मनाक था। खिलाड़ियों के चेहरे पर उम्र की मासूमियत नजर ही नहीं आई।’’

बेदी ने आगे कहा, ‘‘बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने फाइनल जीतने के बाद जो किया, वह उनकी परेशानी है। लेकिन जो हमारे खिलाड़ियों ने किया, वह हमारी परेशानी है। जिस तरह से मैदान पर अपशब्दों का इस्तेमाल हुआ उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।’’

भारत-बांग्लादेश के खिलाड़ियों के बीच झड़प हुई

भारत-बांग्लादेश के बीच रविवार को दक्षिण अफ्रीका के पोश्चफेस्ट्रूम में अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया था। इसमें बांग्लादेश ने भारत को 3 विकेट से हराकर खिताब जीता।हालांकि, मैच खत्म होने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी भारतीय खिलाड़ियों से भिड़ गए थे। इसका वीडियो भी सामने आया था, जिसमें मैच जीतने के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ी पिच के पास पहुंचे और भारतीय खिलाड़ियों के बीच घुसकर जश्न मनाने लगे। इस दौरान एक बांग्लादेशी प्लेयर भारतीय खिलाड़ियों के सामने खड़ा हो गया और कुछ अपशब्द कहने लगा। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी ने उसे दूर हटा दिया था। दोनों टीमों के कोच और सपोर्ट स्टाफ के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ था।

आईसीसी ने बांग्लादेश के 3 और भारत के दो खिलाड़ियों पर कार्रवाई की
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) ने बांग्लादेश के 3 और भारत के दो खिलाड़ियों को दोषी पाया। आईसीसी ने बांग्लादेश के तौहीद, शमीम हुसैन और रकीबुल हसन को कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-3 को तोड़ने का दोषी पाया। इन तीनों को 6 डिमेरिट पॉइंट दिए गए। वहीं, भारत के आकाश को आर्टिकल 2.21 के नियमों को तोड़ने का दोषी पाया गया। उन्हें6 डिमेरिट अंक दिए गए।रवि बिश्नोई को आर्टिकल 2.21 के नियमों को तोड़ने का दोषी पाया गया। उन्हें पांच सस्पेंशन पॉइंट मिले। यह पांच डिमेरिट अंक के बराबर है।

बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने मैदान पर बुरा बर्ताव दिखाया : प्रियम गर्ग
भारतीय कप्तान प्रियम गर्ग ने मैच के बाद कहा था कि हार-जीत खेल का हिस्सा होता है। हम इस पर बहुत ज्यादा नहीं सोच रहे थे। लेकिन बांग्लादेशी खिलाड़ियों की जीत के बाद व्यवहार गंदा था। मेरा मानना है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था।

बांग्लादेश के कप्तान ने व्यवहार पर अफसोस जताया था
बांग्लादेश के कप्तान अकबर अली ने खिलाड़ियों की इस हरकत पर अफसोस जताया था। उन्होंने कहा था कि खिलाड़ी भावुक थे और जो हुआ वो नहीं होना चाहिए था। आप जानते हैं फाइनल में भावनाएं बाहर आ ही जाती हैं। कई बार खिलाड़ी अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाते। एक युवा होने के नाते, ऐसा नहीं होना चाहिए था। किसी भी स्थिति में, हमें विरोधियों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में रविवार को भारत और बांग्लादेश खिलाड़ियों के बीच झड़प हुई थी।