Home Hindi पेले के बेटे एडिन्हो ने कहा- पिता चलने-फिरने से लाचार, इसलिए डिप्रेशन...

पेले के बेटे एडिन्हो ने कहा- पिता चलने-फिरने से लाचार, इसलिए डिप्रेशन का शिकार

107
0

खेल डेस्क. ब्राजील के पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी पेले (79) इन दिनों डिप्रेशन में हैं और घर से बाहर नहीं निकल रहे। बेटे एडिन्हो ने सोमवार कोएक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में इसका खुलासा किया।उन्होंने कहा, ‘‘आप सोचिए, वह एक राजा हैं और हमेशा उसी तरह जिंदगी को जिया। अब वह ढंग से चल भी नहीं पाते हैं। उन्हें खुद पर ही शर्म आ रही है और इसी कारण दुखी हैं। वे कूल्हे की सर्जरी के बाद से अब तक पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं। उनकी सेहत में जैसा सुधार होना चाहिए था, वैसा नहीं है।’’

एडिन्हो ने आगे बताया कि उनके पिता व्हील चेयर की मदद से एक से दूसरी जगह जा रहे हैं। इससे वह खुश नहीं है। वह हमेशा उंघते रहे हैं और उनके चेहरे पर निराशा रहती है।वह बाहर जाना चाहते हैं, लोगों से मिलना चाहते हैं। क्योंकि उन्होंने पूरी जिंदगी यही किया है पर अब हालात बदल गए हैं। वह अपने घर में कैद होकर रह गए।

पेले किडनी के संक्रमण के चलते बीते साल 13 दिन अस्पताल में रहे थे

बीते साल अप्रैल में फ्रांस के स्टार फुटबॉलर किलियन एम्बाप्पे के साथ वे एक प्रमोशनल इवेंट के लिए पेरिस गए थे। लेकिन किडनी में संक्रमण के चलते उन्हें 13 दिन अस्पताल में बिताने पड़े थे। एक मैच के दौरानपसलियों में चोट लगने के बाद डॉक्टरों ने उनकी एक किडनी निकाल दीथी।पेले कोफुटबॉल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में गिना जाता है। वे ब्राजील को 1958, 1962, 1970 में फीफा वर्ल्ड कप जिता चुके हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पेले बीते कुछ सालों से किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं। (फाइल)