Home Hindi पंड्या ने एनसीए में गेंदबाजी का अभ्यास शुरू किया, दक्षिण अफ्रीका के...

पंड्या ने एनसीए में गेंदबाजी का अभ्यास शुरू किया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में वापसी कर सकते हैं

113
0

खेल डेस्क. लंदन से रुटीन चेकअप के बाद भारत लौटे ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में गेंदबाजी का अभ्यास शुरू कर दिया है। एनसीए में मौजूद सूत्र ने न्यूज एजेंसी को बताया कि पंड्या ने गेंदबाजी की प्रैक्टिस शुरू की हैऔर वह जल्द ही सिलेक्शन के लिए उपलब्ध होंगे। मुमकिन है कि वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वनडे सीरीज में वापसी कर लें। क्योंकि इसमें अभी एक महीने का वक्त बचा है। दोनों देशों के बीच तीन वनडे की सीरीज का पहला मुकाबला 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा।

पंड्यासर्जरी के बाद चोट कितनी ठीक हुई है, यह पता लगाने के लिए स्पाइनल सर्जन डॉक्टर जेम्स ऐलीबॉन से जांच कराने लंदन गए थे। वे फिलहाल एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। चोट के कारण पंड्या पहले ही न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारत-न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 21 फरवरी को वेलिंग्टन और दूसरा 29 फरवरी को क्राइस्टचर्च में होगा।

पंड्या पीठ की सर्जरी के बाद से क्रिकेट मैदान से दूर

पिछले महीने पंड्या का न्यूजीलैंड जाने वाली इंडिया-ए टीम से आखिरी वक्त पर नाम वापस लिया गया था। ऐसी खबरें आईं थी कि वे फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए थे। हालांकि, बीसीसीआई सूत्रों ने बाद में यह जानकारी दी थी कि वे टेस्ट में फेल नहीं हुए थे, बल्कि उन्होंने खुद कुछ और दिन रिहैब से गुजरने का फैसला किया था। पिछले साल अक्टूबर में पंड्या की पीठ के निचले हिस्से की लंदन में सर्जरी हुई थी। इसके बाद से ही वे क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सितंबर में आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


पंड्या ने पिछले साल सितंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। (फाइल)