Home Hindi न्यूजीलैंड के 8 विकेट पर 200 रन पूरे, डी ग्रैंडहोम आउट; बुमराह...

न्यूजीलैंड के 8 विकेट पर 200 रन पूरे, डी ग्रैंडहोम आउट; बुमराह ने 3 विकेट लिए

85
0

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की पहली पारी में काइल जैमिसन क्रीज पर हैं।बीजे वाटलिंग और टिम साउदी को बुमराह ने एक ही ओवर में आउट किया। रविंद्र जडेजा ने कॉलिन डी ग्रैंडहोम को 26 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इससे पहले मोहम्मद शमी ने 5वे विकेट के रूप मेंहेनरी निकोल्सको विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 14 रन बनाए। शमी ने दो विकेट लिए।टॉम लाथम (52),रॉस टेलर (15),केन विलियम्सन (3) औरटॉम ब्लेंडल (30) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जडेजा और उमेश यादव ने 1-1 बल्लेबाज को आउट किया।

5 भारतीय बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके

शनिवार को टॉस हारकर भारतीय टीम पहली पारी में 242 रन पर सिमट गई।भारत के 5 बल्लेबाजकप्तान विराट कोहली (3)मयंक अग्रवाल (7), अजिंक्य रहाणे (7), रविंद्र जडेजा (9) और उमेश यादव (0) दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।जबकि पृथ्वी शॉ ने 54, हनुमा विहारी 55 और पुजारा ने 54 रन की पारी खेली। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए अपना दूसरा मैच खेल रहे काइल जैमिसन ने टेस्ट करियर में पहली बार 5 विकेट लिए। जबकि टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को 2-2 विकेट मिले। अन्य एक सफलता नील वैगनर ने हासिल की।

यह 3 खिलाड़ी अर्धशतकीय पारी को शतक में बदलने से चूके
अच्छी शुरुआत के बावजूद पृथ्वी शॉ, पुजारा और विहारी अपनी अर्धशतकीय पारी को शतक में नहीं बदल सके। पुजारा टेस्ट करियर का 25वां अर्धशतक लगाकर जैमिसन की गेंद पर बीजे वाटलिंग के हाथों कैच आउट हुए। विहारी चौथा अर्धशतक लगाकर नील वैगनर की गेंद पर आउट हुए। विकेटकीपर बीजेवाटलिंग ने उनका कैच लिया। वहीं, पृथ्वी शॉ टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक लगाकर पवेलियन लौटे। जैमिसन की गेंद पर उनका कैच लाथम ने लिया। पृथ्वी शॉ ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की।

इनके अलावाऋषभ पंत 12 बनाकर जैमिसन की गेंद पर बोल्ड हुए। वहीं, आखिरी विकेट के तौर पर मोहम्मद शमी 16 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने बोल्ड किया। शमी ने 10वें विकेट के लिए जसप्रीत बुमराह (10) के साथ 26 रन की साझेदारी की।

दोनों टीमें:

भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव औरमोहम्मद शर्मा।

न्यूजीलैंड: केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लेंडल, ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), टिम साउदी, नील वैगनर और बीजे वाटलिंग।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह।


न्यूजीलैंड के ओपनर टॉम ब्लेंडल और टॉम लाथम (दाएं)।