Home Hindi न्यूजीलैंड का सातवां विकेट गिरा, टिम साउदी 6 रन बनाकर आउट; इशांत...

न्यूजीलैंड का सातवां विकेट गिरा, टिम साउदी 6 रन बनाकर आउट; इशांत शर्मा ने चार विकेट लिए

97
0

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में काइल जैमिसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम क्रीज पर हैं। तीसरे दिन का खेल शुरू होते हीबीजे वाटलिंग को बुमराह ने पंत के हाथों कैच आउट कराया। वाटलिंग ने 14 रन बनाए। इसके बाद टिम साउदी,इशांत शर्मा की गेंद पर शमी को कैच थमा बैठे। साउदी ने 6 रन बनाए।

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियम्सन ने सबसे ज्यादा 89, रॉस टेलर ने 44 और टॉम ब्लेंडल ने 30 रन की पारी खेली। भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने 4 विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराहको 1-1सफलता मिली।

दूसरे दिन का हाल

मैच में इशांत ने ही भारतीय टीम को शुरुआती 3 सफलता दिलाईं। उन्होंने पहले टॉम लाथम (11 रन) को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। फिर ब्लेंडल को क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद टेलर को चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने हेनरी निकोल्स को 17 रन पर आउट किया। स्लिप में उनका कैच विराट कोहली ने लिया। मोहम्मद शमी ने अपनी गेंद पर विलियम्सन को रविंद्र जडेजा के हाथों कैच कराया। विलियम्सन ने टेलर के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी की थी।

भारत ने पहली पारी में 165 रन बनाए
मैच के दूसरे दिन की शुरुआत में भारतीय टीम ने 5 विकेट पर 122 रन से आगे खेलना शुरू किया था। टीम के लिए अजिंक्य रहाणे 46, मयंक अग्रवाल 34, मोहम्मद शमी 21 और ऋषभ पंत 19 रन ही बना सके। वहीं, न्यूजीलैंड के टिम साउदी और अपना पहला मैच खेल रहे काइल जैमिसन ने 4-4 विकेट हासिल किए। रहाणे ने अपनी 138 गेंदों की पारी में 5 चौके लगाए। शमी ने इशांत के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए 22 रन की साझेदारी की थी।

मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले दिन बारिश से बाधित मैच में 55 ओवर का खेल ही हो सका था। मयंक अग्रवाल 34, पृथ्वी शॉ 16, चेतेश्वर पुजारा 11, विराट कोहली 2 और हनुमा विहारी 7 रन बनाकर आउट हुए थे।

दोनों टीमें:

भारत: पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम, टॉम ब्लेंडल, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमिसन, टिम साउदी, एजाज पटेल और ट्रेंट बोल्ट।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने न्यूजीलैंड के 4 विकेट लिए।