Home Hindi नेत्रा ने लेजर रेडियल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता, ऐसा करने वाली...

नेत्रा ने लेजर रेडियल इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता, ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला

103
0

खेल डेस्क. भारत की सेलर नेत्रा कुमानन ने अमेरिका में इतिहास रच दिया। वे सेलिंग वर्ल्ड कप में मेडल जीतने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। चेन्नई की 22 साल की नेत्रा ने मियामी में हेंपेल वर्ल्ड सीरीज में हिस्सा लिया और राउंड टू में ब्रॉन्ज जीता। वे लेजर रेडियल इवेंट में तीसरे नंबर पर रहीं। अब नेत्रा का लक्ष्य टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करना है। अगर वे एशियन सेलिंग चैंपियनशिप में टॉप-2 में रहती हैं तो टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर लेंगी।

एशियन सेलिंग 15 से 22 मार्च तक अबु धाबी में होगी। नेत्रा ने बताया कि इस टूर्नामेंट के लिए उन्होंने दुनिया की टॉप खिलाड़ियों में शामिल रोमानिया की एबरू बोलाट के साथ स्पेन के केनेरी आइलैंड में ट्रेनिंग की थी। नेत्रा 2014 और 2018 एशियन गेम्स में भी हिस्सा ले चुकी हैं। वे पिछले गेम्स में चौथे नंबर पर रहीं थीं।

नेत्रा ने 2013 में समर कैंप से सेलिंग की शुरुआत की थी
नेत्रा चेन्नई के एसआरएम कॉलेज से इंजीनियरिंग कर रही हैं। उनके पिता की आईटी कंपनी है। तमिलनाडु सेलिंग एसोसिएशन ने 2013 में समर कैंप लगाया था। नेत्रा ने सेलिंग की शुरुआत उसी समर कैंप से की थी। इसी साल वे प्रोफेशनली इसकी ट्रेनिंग लेने लगीं। अगले ही साल उन्होंने एशियन गेम्स के लिए क्वालिफाई कर लिया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नेत्रा कुमानन 2014 और 2018 एशियन गेम्स में भी हिस्सा ले चुकी हैं।