Home Hindi दो फुटबॉल खिलाड़ी और आर्सेनल के कोच मिकेल संक्रमित; ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज...

दो फुटबॉल खिलाड़ी और आर्सेनल के कोच मिकेल संक्रमित; ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का टेस्ट निगेटिव

86
0

खेल डेस्क.कोरोनावायरस ने 110 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब चेल्सी के खिलाड़ी कलुम हडसन-ओडोई,युवेंटसके डेनीले रुगानी और आर्सेनल के कोच मिकेल अर्टेटा का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की कोरोनावायरस टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। गुरुवार को गले में खराश और दर्द के बाद उनका टेस्ट किया गया था। वहीं, इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की 26 से 29 मार्च को दुबई में होने वाली बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। इस छोटीमीटिंग में आने वाले महीनों के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी।फुल मीटिंग मई में होगी।

युवेंटसने कहा, ‘‘रुगानी में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है। क्लब फिलहाल हर तरह के आइसोलेशन की व्यवस्था कर रहाहै।इसमें उन लोगों को भी रखा जाएगा, जिनसे रुगानी ने संपर्क किया था।’’ इटली सरकार ने कोरोनावायरस के कारण 3 अप्रैल तक सभी टूर्नामेंट्स को स्थगित कर दिया है। युवेंटस का यूईएफए चैम्पियंस लीग में अगला मुकाबला लियोन से है। इसमैच को देखने के लिए मैदान में दर्शक मौजूद नहीं होंगे।

रिचर्डसन की रिपोर्ट नेगेटिव
केन रिचर्डसन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटे थे। उन्हें गले में दर्द और खराश की शिकायत थी। इसके बाद उन्हें क्वॉरंटाइन किया गया। शुक्रवार दोपहर उनकी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई।ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड इस वक्त वनडे सीरीज खेल रहे हैं।इस सीरीज के सभी मैच खाली मैदान में होंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया में फॉर्मूला-1 ग्रां प्री का एक सदस्य भी संक्रमित पाया गया। इसके बाद टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया। कोरोनावायरस से दुनिया के 110 देशों में 4,973 लोगों की मौत हो चुकी है और 1 लाख 34 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं। सबसे ज्यादा मामले चीन, इटली, ईरान, जापान, स्पेन और अमेरिका में सामने आए हैं।

अन्य खेलों पर असर

  • मुंबई में चल रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को स्थगित कर दिया गया। इसमें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा जैसे बड़े खिलाड़ी खेल रहे हैं।
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले वनडे को भी दर्शक स्टेडियम में नहीं देख पाएंगे।
  • आईपीएल में खेलने के लिए आने वाले विदेशी खिलाड़ियों पर 15 अप्रैल तक के लिए प्रतिबंध लगा।
  • बेंगलुरु में 18 से 22 मार्च तक होने वाला फीबा बास्केटबॉल ओलिंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट टला।
  • भोपाल में होने वाले फेडरेशन कप नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप को टाला गया। यह 6-8 अप्रैल को होना था।
  • दिल्ली में 24-29 मार्च को होने वालाइंडिया बैडमिंटन ओपन दर्शकों के बगैर होगा।
  • इंडिया ओपन गोल्फ टूर्नामेंट टला, यह 19 से 22 मार्च के बीच होना था।
  • दिल्ली में 15 से 25 मार्च तक आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के लिए होने वाल राइफल, पिस्टल और शॉटगन प्रतियोगिता टली।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Australian Kane Richardson Arsenal coach Mikel Arteta Chelsea Callum Hudson-Odoi Juventus Players Coronavirus News Updates


ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्ड्सन ने गुरुवार को बीमार होने की शिकायत की थी।