Home Hindi दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बोलीं- फ्री पास से फाइनल में पहुंचने से बेहतर...

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान बोलीं- फ्री पास से फाइनल में पहुंचने से बेहतर है सेमीफाइनल खेलकर हारना

81
0

खेल डेस्क. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में हारकर महिला टी-20 वर्ल्डकप से बाहर हुई साऊथ अफ्रीकी टीम की कप्तान ने इशारों में टीम इंडिया पर तंज कसा। अफ्रीकी टीम की कप्तान डेन वेन निकिर्क ने कहा, “फ्री पास (मुफ्त) के जरिए फाइनल में पहुंचने से बेहतर है, सेमीफाइनल खेलकर हारना।” गुरुवार को इस वर्ल्डकप के दोनों सेमीफाइनल थे। पहला मैच भारत और इंग्लैंड के बीच था। ये बारिश के कारण रद्द हो गया। ग्रुप पॉइंट्स के आधार पर टीम इंडिया फाइनल में पहुंच गई। साऊथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया ने हराया। बारिश से प्रभावित इस मैच का फैसला डकवर्थ लुईस नियम से हुआ।
रविवार 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया का फाइनल खेला जाएगा। भारतीय टीम पहली बार वर्ल्डकप के फाइनल में पहुंची है।

मुश्किल था लक्ष्य
साऊथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में जीत के लिए 13 ओवर में 98 रन बनाने थे। वो पांच रन पीछे रह गई। इस हार से अफ्रीकी कप्तान निराश हैं। मैच के बाद निकिर्क ने कहा, “मैं झूठ नहीं बोलूंगी कि हमने जीत के बारे में नहीं सोचा। ग्राउंड स्टाफ को इस बात का श्रेय मिलना चाहिए कि उनकी मेहनत की वजह से मैच हो पाया। सच कहूं तो हम खेलकर और मुकाबला करके हारना पसंद करेंगे। बिना खेले और फ्री पास के जरिए फाइनल में पहुंचना हमें अच्छा नहीं लगता।”

रिजर्व डे तो होना ही चाहिए
दो में से एक सेमीफाइनल रद्द होने और एक का फैसला डकवर्थ लुईस के आधार पर होने के बाद आईसीसी की काफी आलोचना हो रही है। भारत और इंग्लैंड की कप्तानों ने भी साफ कहा कि इतने बड़े टूर्नामेंट में कम से कम सेमीफाइनल और फाइनल के लिए तो रिजर्व डे होना ही चाहिए। निकिर्क भी इससे सहमत हैं। हालांकि, उन्होंने बात दूसरे तरीके से सामने रखी। दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा, “मौसम की वजह से हार का बहाना ठीक नहीं है। लेकिन, मैं इतना जरूर कहूंगी कि सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे होने ही चाहिए।”

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकेट टीम की कप्तान डेन वेन निकिर्क। (फाइल)