Home Bollywood Hindi ‘छलांग’ में टीचर की भूमिका निभा रहे राजकुमार राव असल जिंदगी में...

‘छलांग’ में टीचर की भूमिका निभा रहे राजकुमार राव असल जिंदगी में भी रह चुके हैं स्कूल टीचर

156
0

बॉलीवुड डेस्क.राजकुमार राव अपकमिंग फिल्म ‘छलांग’ में एक स्कूल शिक्षक की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि राजकुमार असल ज़िन्दगी में भी एक टीचर रह चुके है। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले, राजकुमार एक स्कूल टीचर हुआ करते थे।

राजकुमार राव ने कहा- “ग्रेजुएशन के दौरान मैं 3 महीने तक ड्रामेटिक्स पढ़ा रहा था और उस दौरानमैंने एक नाटक का निर्देशन भी किया था। मैं शिक्षक से ज्यादा एक दोस्त की तरह था क्योंकि स्टूडेंट्स और मेरेबीच उम्र का फासला ज्यादा नहीं था। मैं अक्सर ड्रामा टेक्नीक्स कीखोज करता था औरहर दिन सीखने के लिए एक रोमांचित रहता था।”

फिल्ममें राजकुमार के साथनुसरत भरूचा नजर आएंगी। यह उत्तरभारत के एक अर्ध-सरकारी वित्त पोषित स्कूल केपीटी मास्टर की कहानी है। मोंटू (राजकुमार राव) एक स्पेशलपीटी मास्टर है। जब हालात ने मोंटू का सब कुछ दांव पर लगा दिया, तो उसेवह करनेमजबूर किया जाता है, जो पहले कभी नहीं किया और वह काम होता है पढ़ाना।

अपने स्कूल के दिनों से पीटी टीचर कीयादें साझा करते हुए राजकुमार कहते हैं- “मुझे याद है कि मैं पीटी पीरियड को लेकर बहुत उत्साहित हुआ करता था। मेरे पास स्कूल में सबसे अच्छे पीटी टीचर थे और वे मुझसे प्यार करते थे क्योंकि मैं हमेशा से खेल में अच्छा था।सिवाय एक टीचर के जिन्हें स्कूल में मेरा नाचना और अभिनय करना पसंद नहीं था क्योंकि वेचाहते थे कि मैं केवल खेल पर ध्यान दूं। खेल ने मुझे अपने वास्तविक जीवन में अनुशासित बननेमें मदद की है।”

सोशल कॉमेडी फिल्म ‘छलांग’में राजकुमार राव और नुसरत भरुचा मुख्य भूमिका निभा रहे है। हंसल मेहता द्वारा निर्देशित, लव रंजन, असीम अरोरा और ज़ीशान की लिखी’छलांग’अजय देवगन, लव रंजन और अंकुर गर्ग के प्रोडक्शन में बन रही हे। फ़िल्म की कहानी लव रंजन द्वारा लिखी गई है।

Download Newsnffeds App to read Latest Hindi News Today

Rajkummar Rao who is playing role of PT teacher in Chhallaang has been a school teacher in real life too