Home Hindi एशिया-XI की टीम के लिए कोहली-शमी के नाम भेजे, वर्ल्ड-XI से दो...

एशिया-XI की टीम के लिए कोहली-शमी के नाम भेजे, वर्ल्ड-XI से दो टी-20 होंगे

111
0

दिल्ली. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) को एशिया-XI टीम के लिए कप्तान विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के नाम भेजे हैं। बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबुर रहमान की 100वीं जयंती पर एशिया-XI और वर्ल्ड-XI के बीच दो टी-20 मुकाबले करा रहाहै। यह दोनों मैच ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे।

बीसीबी से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी को बताया कि गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता देखने के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को नाम इनके नामभेजे हैं। बीसीबी ने बीसीसीआई से यहमांग थी किवह टी-20 मुकाबलों के लिए भारतीयखिलाड़ियों के नाम जल्दी भेज दे। ताकि एशिया-XI की टीम समय पर तैयार की जा सके।शुरुआत में टीम को लेकर संदेह था कि इसमें कौन खेलेगा। क्योंकि पाकिस्तानी खिलाड़ी भी उपमहाद्वीप के क्रिकेट का अहम हिस्सा हैं। ऐसे में अगर वहएशिया XI टीम का हिस्सा बनते हैं, तो परेशानी हो सकती थी। क्योंकि इस समय भारत-पाकिस्तान के रिश्ते ठीक नहीं हैं। हालांकि, बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ कर दियाकि इस मैच के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को न्योता नहीं दिया गया है।

पीसीबी ने सफाई में कहा- यह भारत को तरजीह देने की बात नहीं

उन्होंने कहा किहमें जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक एशिया-XI में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा। इसलिए यह सवाल ही नहीं उठता कि दोनों देश एकसाथ खेल रहे हैं या एक के मुकाबले दूसरे को तरजीह दी गई।’’ इस परपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी सफाई में कहा कि यह भारत को तरजीह देने की बात नहीं है, बल्कि जिस समय यह मुकाबले होने हैं। उस वक्त पाकिस्तानी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं होंगे। क्योंकि वे पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे होंगे।

पीसीबी ने कहा- हमने बीसीबी को अपनी परेशानी बता दी

एशिया और वर्ल्ड- XI के बीच 16 से 20 मार्च के बीच दो टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे, जबकि पीएसएल का मौजूदा सीजन22 मार्च को खत्म होगा। दोनों सीरीज की तारीख बदली नहीं जा सकती। इसलिए हमने बीसीबी को यह लिखित में बता दिया कि हम इसमें हिस्सा नहीं लेंगे। इसे बीसीबी ने भी मान लिया। यह वाकई दुर्भाग्यपूर्ण है कि तथ्यों को तोड़-मरोड़ के पेश किया गया, जिससे पाकिस्तान फैंस आहत हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


भारतीय कप्तान विराट कोहली मोहम्मद शमी के साथ। (फाइल)