Home Hindi इंग्लैंड टीम श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएगी; फुटबॉल, हॉकी और वालीबॉल...

इंग्लैंड टीम श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएगी; फुटबॉल, हॉकी और वालीबॉल समेत कई टूर्नामेंट पर असर

94
0

खेल डेस्क. 67 देशों में फैल चुके कोरोनावायरस ने खेलों को भी प्रभावित किया है। ओलिंपिक खेलों के रद्द होने की आशंका जताई जा रही है। दूसरी तरफ, इंग्लैंड क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर जा रही है। उसके कप्तान जो रूट ने कहा है कि दौरे पर प्लेयर आपस में हाथ नहीं मिलाएंगे क्योंकि इससे संक्रमण का खतरा है। स्विटजरलैंड ने हर साल होने वाली स्विस सुपर लीग को टाल दिया है। वहीं, पूर्व नंबर वन गोल्फर जॉनसन ने तो अभी से ऐलान कर दिया है कि वो ओलिंपिक में हिस्सा नहीं लेंगे।

क्रिकेट: मुठ्ठियां टकराएंगे
इंग्लैंड के कप्तान रूट ने श्रीलंका रवाना होने से पहले कहा, “हमारे मेडिकल स्टाफ ने हाथ मिलाने से बचने की सलाह दी है। इससे कोरोनावायरस के संक्रमण से बचा जा सकेगा। हम बार-बार सेनेटाईजर से हाथ धो रहे हैं।” बता दें कि हालिया साउथ अफ्रीकी दौरे में इंग्लैंड के कई प्लेयर पेट और फ्लू से पीड़ित थे। रूट के मुताबिक, अब खिलाड़ी एक-दूसरे से थोड़ा दूर ही रहेंगे ताकि किसी तरह का संक्रमण न फैले। कप्तान ने ये भी कहा कि सेलिब्रेशन के लिए खिलाड़ी आपस में fist bump यानी मुठ्ठी टकराएंगे।

ओलिंपिक :टोक्यो ओलिंपिक से दूर डस्टिन जॉनसन
पूर्व नंबर वन गोल्फर डस्टिन जॉनसन ने टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा न लेने का ऐलान कर दिया है। उनके एजेंट के मुताबिक, जॉनसन ने यह फैसला व्यस्तता को देखते हुए किया है। दूसरी तरफ, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह गोल्फर जापान में कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से अलग हुआ है।

फुटबॉल : स्विस लीग टली
स्विस फुटबॉल लीग (एसएफएल) ने कोरोनावायरस की वजह से अपनी लीग 23 मार्च तक टाल दी है। अगर संक्रमण का खतरा कम नहीं होता तो तारीख और भी बढ़ाई जा सकती है। इस लीग में मशहूर 20 क्लब हिस्सा लेते हैं। स्विटजरलैंड में अब तक कोरोनावायरस से 24 लोगों को संक्रमित पाया गया है। दो बड़े शहरों ग्रिसन्स में 6 तो जेनेवा में 5 मामले सामने आए हैं। कुल 500 लोगों का टेस्ट किया गया है। इनमें से 100 को आईसोलेशन वॉर्ड्स में रखा गया है।

फुटबॉल : एशियाई चैम्पियंस लीग पर भी संशय
एशियाई चैम्पियंस लीग (पूर्वी जोन) के सदस्यों ने मार्च और अप्रैल में होने वाले सभी मैच टालने का फैसला किया। संघ के अध्यक्ष विंडसर जॉन ने कहा- हम जानते हैं कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। लेकिन, कोरोनावायरस के खिलाफ सतर्कता बेहद जरूरी है। इस लीग में चीन और दक्षिण कोरिया के क्लब भी शिरकत करते हैं। इन दोनों ही देशों में कोरोनावायरस का संक्रमण सबसे ज्यादा है। लिहाजा, ये मैच मई, जून और जुलाई में खेले जा सकते हैं।

फुटबॉल : यूरो लीग 2020 पर जल्द फैसला
दुनिया की सबसे मशहूर फुटबॉल लीग में से एक यूरो लीग पर भी कोरोनावायरस का खतरा मंडराने लगा है। इसके शुरू होने में करीब 100 दिन रह गए हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यूरो लीग 2020 को टाला जा सकता है। आयोजक सभी क्लबों के संपर्क में हैं। अगर अगले कुछ दिनों में हालात काबू नहीं होते तो संभवत: इसकी तारीखें आगे बढ़ाई जा सकती हैं।

बास्केटबॉल :फैन्स से दूर रहें एनबीए प्लेयर्स
दुनिया की सबसे मशहूर बास्केटबॉल लीग एनबीए पर भी कोरोनावायरस की छाया पड़ चुकी है। आयोजकों ने सभी टीमों को एक मेमोरेंडम जारी किया। इसमें प्लेयर्स से कहा गया है कि वो फैन्स से हाथ न मिलाएं। कुछ और ऐसे उपाय किए गए हैं जिनसे संक्रमण रोका जा सके। कोरोनावायरस के चलते अमेरिका में 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

टेनिस : डेविस कप
चीन की टेनिस टीम को अपने डेविस कप मुकाबले रोमानिया में खेलने थे। उसने कोरोनावायरस के चलते पिछले महीने टीम वहां नहीं भेजी। अब खबर है कि महिला सिंगल्स और डबल्स मुकाबलों के लिए भी चीन की डेविस कप टीम रोमानिया नहीं जाएगी।

मोटर रेसिंग :चाइनीज ग्रांड प्रिक्स
फॉर्मूला वन चाइनीज ग्रांड प्रिक्स 19 अप्रैल से शुरू होने वाली थी। इसे फिलहाल रद्द कर दिया गया है। नई तारीखों का ऐलान अभी नहीं किया गया है। आयोजकों का कहना है कि कोरोनावायरस का खतरा टलने के बाद ही इस बारे में कोई फैसला लिया जाएगा। कतर और थाईलैंड में होने वाली मोटरसाईकिल ग्रांड प्रिक्स के दूसरे सीजन को भी रद्द कर दिया गया है।

गोल्फ :एलपीजीएटूर
फरवरी में होने वाले एलपीजीए गोल्फ टूर को दूसरी बार टाला गया है। पहले इसके लिए मार्च की तारीखें तय की गईं थीं। हालांकि, जब हालात नहीं सुधरे तो इसे और टाल दिया गया। नई तारीखों की घोषणा नहीं की गई है। यह टूर्नामेंट चीन, थाईलैंड और सिंगापुर में खेला जाने वाला था।

रग्बी : 6 नेशन टूर्नामेंट
डब्लिन ने शनिवार को आयरलैंड और इटली के बीच मैच खेला जाने वाला था। इसे रद्द कर दिया गया है। अगली तारीख का भी फिलहाल ऐलान नहीं किया गया है। हॉंगकॉंग और सिंगापुर में होने वाली सीरीज को भी अक्टूबर तक टाल दिया गया है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Joe Root England Vs Sri Lanka | Joe Root On Coronavirus Outbreak; England Vs Sri Lanka Tour 2020 Latest News and Updates


कोरोनावायरस की वजह से ओलिंपिक खेलों के आयोजन पर भी खतरा मंडराता नजर आ रहा है।