Home Hindi अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया, 3 महीने में...

अनंतनाग में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया, 3 महीने में दहशतगर्दों के साथ यह 8वीं मुठभेड़

91
0

श्रीनगर. अनंतनाग में जिले में भारतीय सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में रविवार को4 आतंकियों को मार गिराया। पुलिस के मुताबिक, आतंकियों के वटरीग्राम गांव में छुपे होने की जानकारी थी। सुरक्षाबलों के पहुंचने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में चार आतंकी मारे गए। मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में किसी अन्य आतंकी की मौजूदगी जांचने के लिए सर्च ऑपरेशन किया। हमले में किसी भी जवान के जख्मी होने की सूचना नहीं है। यह कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलोंकी 8वीं मुठभेड़ है।

8 मार्चको भी शोपियां के सीतापोरा इलाके में जवानों ने दो आतंकियों की हमले की कोशिश नाकाम कर दी थी। अवंतीपोरा पुलिस ने आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन की मदद करने वाले 3 सहयोगियों को गिरफ्तार किया था। ये तीनों आतंकियों को शरण देने औरजरूरी सामान मुहैया करवाने में मदद करते थे।

कश्मीर में इस साल हुए एनकाउंटर

15 मार्च: अवंतीपोरा जिले दियालगम गांव में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को मार गिराया।

22 फरवरी: दक्षिण कश्मीर के संगम बिजबेहरा में जवानों और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। दो आतंकीमारे गए।
19 फरवरी: पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर के दौरान 3 आतंकियों को ढेर किया।
5 फरवरी: श्रीनगर के पास मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे, जबकि एक सीआरपीएफ जवान शहीद हुआ था। बाइक पर सवार 3 आतंकियों ने सीआरपीएफ चैकपोस्ट पर फायरिंग की थी।
31 जनवरी: जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर ट्रक में छिपे 4-5 आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया था। ट्रक को नगरोटा के टोल प्लाजा पर चैकिंग के लिए रोका गया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मारे गए, जबकि एक पुलिस जवान जख्मी हो गया। ट्रक का ड्राइवर पुलवामा हमले को अंजाम देने वाले आतंकी आदिल डार का चचेरा भाई है और वही आतंकियों का मुख्य हैंडलर था।
25 जनवरी: पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें 2 पाकिस्तानी आतंकी कारीयासिर और बुरहान शेख मारे गए थे। यासिर जैश-ए-मोहम्मद का कश्मीर एरिया कमांडर था।
21 जनवरी: पुलवामा जिले के अवंतिपोरा में मुठभेड़ में 2 आतंकी मारे गए थे। सेना का एक जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एसपीओ शहीद हो गया था।
20 जनवरी: शोपियां जिले में मुठभेड़ के दौरान हिजबुल मुजाहिदीन के 3 आतंकी मारे गए थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


अनंतनाग जिले में सर्च ऑपरेशन में जुटे सेना और पुलिस के जवान।