Home Hindi सीएए पर चर्चा के लिए शाह से मिलने जा रहे शाहीन बाग...

सीएए पर चर्चा के लिए शाह से मिलने जा रहे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी लौटाए गए, कहा- अप्वाइंटमेंट दिया जाएगा

150
0

नई दिल्ली. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर चर्चा के लिए गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने उनके बंगले पर जा रहे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को वापस लौटा दिया गया है। हालांकि, प्रदर्शनकारियों से कहा गया है कि उन्हें आधिकारिक तौर पर अप्वाइंटमेंट दिया जाएगा। सीएए को लेकर दो दिन पहले एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा था कि इसके खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध करना लोगों का अधिकार है। सीएए पर आपत्ति जताने वाले लोग उनसे चर्चा करने आ सकते हैं। उन्होंने कहा था कि चर्चा के लिए तीन दिनों के भीतर समय दिया जाएगा।

वैलेंटाइन डे पर सरकार को संदेश दिया

इससे पहले, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मिलने-बातचीत करने का न्योता दिया था। प्रदर्शनकारियों ने दिल के आकार के पोस्टरों पर लिखा,‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहीन बाग आएं, अपना गिफ्ट स्वीकार करें और हमसे बात करें।’’ शाहीन बाग के ट्विटर हैंडल से भी प्रधानमंत्री को मिलने के लिए कहा गया है।

शाहीन बाग में 15 दिसंबर से धरना जारी

शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ 15 दिसंबर से लोग धरने पर बैठे हैं। इनमें काफी संख्या में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। धरने की वजह सेनोएडा और कालिंदी कुंज को जोड़ने वाली सड़क को बंद किया गया है। रास्ता खुलवाने कोलेकर अदालत में भी याचिका दायर की जा चुकी है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


दिल्ली: शाहीन बाग में प्रदर्शनकारियों ने गृह मंत्री अमित शाह के निवास स्थान की ओर पैदल मार्च निकाला।


Amit Shah Shaheen Bagh CAA Protest | Amit Shah Shaheen Bagh Protestors Invitation Latest News and Updates On Delhi Shaheen Bagh Anti-CAA Protests