Home Hindi भारत चौथे स्थान पर पहुंचा, 2003 में एफआईएच रैंकिंग शुरू होने के...

भारत चौथे स्थान पर पहुंचा, 2003 में एफआईएच रैंकिंग शुरू होने के बाद पहली बार टॉप-4 में जगह बनाई

108
0

खेल डेस्क. भारतीय हॉकी टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग में अच्छे प्रदर्शन के दम पर वर्ल्ड रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। भारत के 2064 अंक हैं। उसने ओलिंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को पीछे छोड़ा है। उसके 1964 अंक हैं। एफआईएच की ताजा रैंकिंग में वर्ल्ड चैम्पियन बेल्जियम (2481 अंक) का शीर्ष स्थान बरकरार है। ऑस्ट्रेलिया दूसरे और हॉलैंड तीसरे स्थान पर है। जर्मनी छठे और इंग्लैंड सातवें पायदान पर, जबकि न्यूजीलैंड 8वें स्थान पर है। 2003 में एफआईएच वर्ल्ड रैंकिंग शुरू होने के बाद भारत की सर्वोच्च रैंकिंग है।

महिला वर्ग में भारत 9वें स्थान पर है। नीदरलैंड्स शीर्ष पर काबिज है, जबकि उसके बाद आस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, जर्मनी और इंग्लैंड हैं।

भारत ने प्रो हॉकी लीग में 2 मैच जीते

भारत ने प्रो लीग के दूसरे सीजन में अब तक 6 मैचों में दो जीते और दो हारे हैं,जबकि इतने ही मैच ड्रॉ रहे।भारतीय टीम 10 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। बेल्जियम 14 अंकों के साथ पहले, हॉलैंड (11) दूसरे और ऑस्ट्रेलिया (10) तीसरे स्थान पर है। भारत ने प्रो लीग में 21 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला 3-4 से गंवाया था और दूसरे मैच में 2-2 की बराबरी के बाद शूटआउट में 3-1 से जीत हासिल की थी।

भारत को अप्रैल में जर्मनी से खेलना है

भारत को अब अप्रैल में जर्मनी जाना है। जहां वह 25 और 26 अप्रैल को मेजबान टीम से मैच खेलेगा। इसके बाद मई में उसे ब्रिटेन का दौरा करना है। जहां वह दो और तीन मई को ब्रिटेन से मैच खेलेगा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


भारत ने 22 फरवरी को प्रो हॉकी लीग के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को पेनल्टी शूटआउट में हराया था।