Home Hindi पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा- कोहली और टीम इंडिया की तारीफ क्यों...

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा- कोहली और टीम इंडिया की तारीफ क्यों न करें? जबकि कोई भी पाकिस्तानी उनके आसपास भी नहीं है

150
0

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने ही देश के लोगों पर भड़क गए हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि टीम इंडिया या विराट कोहली की तारीफ क्यों नहीं कर सकता। पाकिस्तान या दुनिया का कोई भी खिलाड़ी कोहली के नजदीक भी नहीं है।

दरअसल, अख्तर ने हाल ही में कोहली और रोहित शर्मा समेत भारतीय टीम की तारीफ की थी। इसके बाद से पाकिस्तान में उनकी जमकर आलोचना हो रही है। इस पर पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि जो लोग आलोचना कर रहे हैं, उन्हें आंकड़ें देख लेना चाहिए।

कोहली दुनिया के टॉप बेट्समैन में से एक
उन्होंने कहा कि आलोचना करने वाले को यह स्वीकार करना चाहिए की भारतीय कप्तान विराट कोहली दुनिया के टॉप बेट्समैन में से एक हैं और वे तारीफ के हकदार हैं। मैं अच्छे खिलाड़ी और टीम की तारीफ क्यों नहीं कर सकता?

कोहली भारतीय हैं, क्या इसलिए तारीफ नहीं कर सकते?
शोएब ने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि लोग क्यों नाराज हैं, उन्हें मेरी आलोचना करने से पहले आंकड़े देखना चाहिए। क्या वे नफरत को ध्यान में रखना चाहते हैं या सिर्फ इसलिए कि वे (कोहली) एक भारतीय हैं, इसलिए हम उनकी तारीफ नहीं करेंगे? अगर किसी को कोहली की क्षमताओं के बारे में किसी तरह का शक है, तो वह आंकड़ों की जांच कर ले।’’

कोहली ने 70 शतक लगा, क्या अभी ऐसा कोई खिलाड़ी है?
उन्होंने कहा, ‘‘कोहली ने मौजूदा समय में 70 शतक लगाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में इस समय और कौन है? उसने इंडिया को कितनी में सीरीज में जीत दिलाई है? क्या मुझे उसकी तारीफ नहीं करना चाहिए?’’

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


शोएब अख्तर ने कहा- विराट कोहली ने मौजूदा समय में 70 शतक लगाए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में इस समय और कौन है? – फाइल फोटो