Home Sports 19 सितंबर से IPL, अब तक जारी नहीं हुआ शेड्यूल, फ्रेंचाइजियों ने...

19 सितंबर से IPL, अब तक जारी नहीं हुआ शेड्यूल, फ्रेंचाइजियों ने BCCI से की ये मांग

194
0

IPL टीमों को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंचे हुए एक सप्ताह से ज्यादा का समय हुआ है, लेकिन BCCI ने अभी तक लीग का शेड्यूल जारी नहीं किया है. सूत्रों की मानें तो कुछ फ्रेंचाइजियों ने भारतीय बोर्ड से जल्दी से जल्दी शेड्यूल जारी करने की अपील की है.

सूत्रों के मुताबिक BCCI कब शेड्यूल शेयर करेगा इसका अभी पता नहीं चला है. एक सूत्र ने कहा, ‘हमने बीसीसीआई से दोनों तरीकों-मौखिक और मैसेज के माध्यम से अपील की है कि वह जल्दी से जल्दी शेड्यूल की घोषणा करे ताकि हम उसके हिसाब से प्लान कर सकें.

सूत्र ने कहा, ‘कोई कहता है सोमवार, कोई कहता है मंगलवार हमें कार्यक्रम मिल जाएगा, लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं कर सकते.’ बीसीसीआई ने हाल ही में अमीरात क्रिकेट बोर् (UAE) के अधिकारियों से बात की और कार्यक्रम तथा यातायात को लेकर सभी मुद्दे सुलझा लिए गए हैं

कार्यक्रम में देरी का एक कारण अबुधाबी में कोविड-19 के बढ़ते मामले हो सकते हैं, क्योंकि अबुधाबी में भी लीग के मैच खेले जाने हैं. इसके अलावा दुबई और शारजाह में भी मैच खेले जाएंगे. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के 13 खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद लीग पर काले बादल भी मंडरा रहे हैं.

कोविड-19 ने भी फ्रेंचाइजियों को परेशान कर दिया है. सूत्र ने कहा, ‘उन्हें हमें कम से कम सदस्यों के बारे में भी बताना चाहिए. कौन कौन संक्रमित हुआ है, यह हमारी सुरक्षा के लिए काफी जरूरी है.’

आईपीएल-13 का आयोजन 19 सितंबर से शुरू हो रहा है. कोविड-19 के कारण ही इस लीग को इस समय यूएई में आयोजित कराया जा रहा है.’

फ्रांस के टेनिस प्लेयर बेनुआ पेर का टेस्ट पॉजिटिव,