Home Bollywood Hindi सलमान ने शेयर किया सूरज पंचोली की अगली फिल्म ‘हवा सिंह’ का...

सलमान ने शेयर किया सूरज पंचोली की अगली फिल्म ‘हवा सिंह’ का पोस्टर, फिल्म में दिखेगी मशहूर बॉक्सर की कहानी

145
0

बॉलीवुड डेस्क. सलमान खान ने मंगलवार को सूरज पंचोली की अगली फिल्म ‘हवा सिंह’ का फर्स्ट लुक पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किया। सच्ची घटनाओं पर बन रही ये फिल्म भारत के मशहूर हैवीवेट बॉक्सर हवा सिंह की बायोपिक होगी, जिन्हें ‘फादर ऑफ द इंडियन बॉक्सिंग’ भी कहा जाता है। फिल्म में गांव से निकले एक लड़के का बॉक्सिंग की दुनिया में बड़ा नाम बनने तक का सफर दिखाया जाएगा।

फिल्म का फर्स्ट लुक पोस्टर शेयर करते हुए सलमान ने लिखा, ‘हवा से बातें करेगा सिंह #HawaSinghBiopic’। पोस्टर में सूरज बॉक्सिंग रिंगनुमा घेरे में बड़े ग्लास से लस्सीपीते नजर आ रहे हैं और उन्होंने शरीर पर सिर्फ लंगोट पहन रखी है। इस फिल्म कोप्रकाश नांबियार डायरेक्ट करेंगे, वहीं कमलेश सिंह कुशवाह और सेम एस. फर्नांडिस इसके प्रोड्यूसर हैं। फिल्म की शूटिंग हरियाणा में होगी और ये जल्द ही फ्लोर पर जाएगी।

कौन थे बॉक्सर हवा सिंह?

हवा सिंह का जन्म हरियाणा में दिसंबर 1937 में हुआ था। वे एक हैवीवेट बॉक्सर थे, जिन्होंने 1966 और 1970 में बैंकॉक में हुए एशियन गेम्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। इसके अलावा नेशनल चैम्पियनशिप की हैवीवेट कैटेगरी में 1961 से 1972 के बीच लगातार 11 साल तक वे चैम्पियन रहे थे। खेल में उनके योगदान को देखते हुए सरकार ने उन्हें अर्जुन अवॉर्ड और द्रोणाचार्य अवॉर्ड से भी सम्मानित किया था। उनकी मृत्यु अगस्त 2000 में हुई।

Download Newsnffeds App to read Latest Hindi News Today

‘हवा सिंह’ के पोस्टर में सूरज पंचोली।
Salman Khan Sooraj Pancholi | Salman Khan On Sooraj Pancholi Upcoming Film Hawa Singh; Tweeted biopic Poster on Indian boxer