Home Bollywood Hindi अमिताभ बच्चन के पहले मेकअप आर्टिस्ट का निधन, भावुक बिग बी ने...

अमिताभ बच्चन के पहले मेकअप आर्टिस्ट का निधन, भावुक बिग बी ने लिखा- उन्होंने सैकड़ों दिलों को छुआ था

129
0

बॉलीवुड डेस्क. मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जुकर का निधन हो गया है। वे लंबे समय से बीमार थे। मुंबई में उन्होंने अंतिम सांस ली। 88 साल के जुकर पंढरी दादा के नाम से मशहूर थे। उन्होंने अपने 60 साल के करियर में दिलीप कुमार, मीना कुमारी, राज कपूर, अमिताभ बच्चन, श्रीदेवी, शाहरुख खान, आमिर खान और करीना कपूर समेत बॉलीवुड के कई सेलेब्स का मेकअप किया था।

महानायक के पहले मेकअप आर्टिस्ट

महानायक अमिताभ बच्चन ने पंढरी दादा के निधन की खबर फैन्स के साथ साझा करते हुए ट्वीट किया है, “पंढरी जुकर का निधन। प्रार्थना और संवेदना। फिल्म इंडस्ट्री के अग्रणी और प्रतिष्ठित मेकअप आर्टिस्ट, जिन्होंने आज के सभी प्रमुख मेकअप आर्टिस्ट्स को ट्रेंड किया। शानदार, पेशेवर और बहुत ही आकर्षक व्यक्तित्व। मेरा पहला मेकअप उन्हीं के द्वारा किया गया था।”

अगले ट्वीट में इमोशनल हुए बिग बी

बिग बी ने एक अन्य ट्वीट में पंढरी दादा के साथ अपनी फोटो साझा की है। इसमें उन्होंने इमोशनल नोट लिखा है, “पंढरी जुकर नहीं रहे। मास्टर, आइकॉन और अल्टीमेट मेकअप आर्टिस्ट का निधन हुआ। उन्होंने सैकड़ो चेहरों को छुआ और उन्हें आकर्षक बनाया। उन्होंने सैकड़ों दिलों को छुआ था, जिससे वे हमारे प्रिय बन गए थे।”

##

अमिताभ और दादा का मशहूर किस्सा

अमिताभ बच्चन और पंढरी दादा के बीच का एक किस्सा बॉलीवुड में काफी पॉपुलर है। यह किस्सा उस वक्त का है, जब बिग बी अपनी पहली फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ की शूटिंग गोवा में कर रहे थे। स्क्रिप्ट की मांग के मुताबिक, पंढरी दादा ने अमिताभ का मेकअप तो कर दिया। लेकिन उसी दिन किसी काम से अचानक उन्हें मुंबई वापस होना पड़ा। फिर जब तक दादा गोवा नहीं लौटे, तब तक अमिताभ उसी मेकअप में रहे और शूटिंग करते रहे। मेकअप निकल न जाए, इस डर से उन्होंने न अपना मुंह धोया और न ही अच्छी तरह कुल्ला किया।

Download Newsnffeds App to read Latest Hindi News Today

Amitabh Bachchan Gets Emotional On The Demise Of His First Makeup Artist Pandhari Juker